home page

IMD Delhi Weather : बारिश का अलर्ट, 40 की स्पीड से चलेंगी हवाएं, दिल्ली वाले जान लें मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट

Delhi Today weather - दिल्ली एनसीआर में पिछले कई दिनों से गर्मी कहर बरपा रही है। लेकिन अब जल्द ही मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग  ने जानकारी देते हुए बताया है पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ है जिसके चलते आने वाले दिनों में तेज हवाएं के साथ कहीं-कहीं पर बारिश हो सकती है। 

 | 
IMD Delhi Weather : बारिश का अलर्ट, 40 की स्पीड से चलेंगी हवाएं, दिल्ली वाले जान लें मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट

HR Breaking News (ब्यूरो)। दिल्ली (Delhi Weather) में एकबार फिर मौसम बिगड़ने वाला है। मौसम विभाग ने दिल्ली में अप्रैल के पहले हफ्ते में दो दिन आंधी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र पर लगातार दो पश्चिमी विक्षोभों की दस्तक से मौसम बिगड़ेगा। दिल्ली एनसीआर के इलाके भी इससे प्रभावित होंगे। दिल्ली में दो दिन हल्की बारिश की संभावना है। दिल्ली में इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम इस रिपोर्ट में जानें...

LPG Gas Price : आज से बदले कई नियम, इतने रुपये सस्ता हुआ सिलेंडर साथ ही इंश्योरेंस से जुड़ा बदला नियम


सात दिनों में होगी बारिश- 


मौसम विभाग (Mausam update) की ओर से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन के मुताबिक, दो पश्चिमी विक्षोभों के पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है। पहला 2 अप्रैल की रात से एक्टिव होगा जबकि दूसरा 5 अप्रैल से असर दिखाएगा। इसके प्रभाव से अगले 7 दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश होगी। कुछ इलाकों में बर्फबारी की भी संभावना है। यही नहीं इसका असर मैदानी इलाकों पर भी देखा जाएगा। 

3 और 5 अप्रैल को होगी बारिश - 

मौसम विभाग (today mausam) के मुताबिक, इन पश्चिमी विक्षोभों के प्रभाव से 3 और 5 अप्रैल के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR Ka Mausam) के इलाकों में पहली से लेकर पांच मार्च तक बादलों की आवाजाही देखी जाएगी। दिल्ली एनसीआर में अगले 48 घंटे के दौरान 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से हवाएं चलने का भी अलर्ट जारी किया गया है। 

सीनियर सिटीजन की हो गई मौज, 25 महीने की FD पर ये बैंक दे रहा धुआंधार ब्याज

मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर (Delhi Today Mausam) में छिटपुट रूप से तीन और पांच मार्च को हल्की बारिश या बूंदाबांदी का अलर्ट जारी किया है। छह और सात मार्च को मौसम साफ रहने का अनुमान है।

वहीं मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, 5 और 6 अप्रैल को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र के कुछ इलाकों में बर्फबारी का भी अनुमान है।