home page

IMD Weather Update : 11 से 14 फरवरी के बीच उत्तर भारत के इन राज्यों में होगी बारिश, जान लें मौसम विभाग का अपडेट

Weather news today : उत्तर भारत में दिन में धूप निकलने की वजह से तापमान में इज़ाफ़ा हुआ है और लोगों को गलन वाली ठंड से रहात मिली है | अब सुबह और रात को ही मौसम थिंदा होता है | IMD यानी मौसम विभाग ने बताया की आने वलेल 3 दिन तक उत्तर भारत के इन राज्यों में भारी बारिश हो सकती है जिससे एक बार फिर से मौसम में ठंडक बढ़ जाएगी | आइये जानते हैं आने वाले दिनों में मौसम का हाल 
 | 
11 से 14 फरवरी के बीच उत्तर भारत के इन राज्यों में होगी बारिश

HR Breaking News, New Delhi : फरवरी का महीना चल रहा है और तेज़ धूप आने की वजह से ठंड बेअसर हो रही है | गलन वलै ठंड के साथ साथ कोहरा भी छाना बंद हो गया है | देशभर से ठंड वापस जा रही है। उत्तर भारत में दिन में धूप निकल रही है। उधर, आज से मध्य भारत का मौसम बदल गया है। आने वाले तीन दिनों तक बारिश के आसार हैं, जबकि पूर्वी भारत में 12 से 14 फरवरी के बीच बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा, उत्तर भारत में भी जल्द मौसम का मिजाज बदलने वाला है। 10 फरवरी को जहां बिहार में शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की गई है, तो यूपी और बिहार जैसे उत्तर भारत के राज्यों में 12 से 14 फरवरी तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

UP weather news : यूपी में फिर बदलेगा मौसम, इस दिन से इन ज़िलों में होगी बारिश


मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तर भारत में इन दिनों न्यूनतम तापमान पांच से 10 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा है। आज सबसे कम तापमान हरियाणा के हिसार में 3.6 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, साउथईस्ट राजस्थान, साउथ बिहार, नॉर्थ झारखंड और उत्तरी गंगीय पश्चिम बंगाल में शीतलहर दर्ज की गई।

पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा में 10 से 13 फरवरी, दक्षिणी उत्तर प्रदेश, दक्षिणी बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल में 12 से 14 फरवरी तक बारिश होने वाली है। इसके अलावा, पूर्वी एमपी, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में कल और परसों व बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल में 13 और 14 फरवरी को आंधी तूफान और बिजली कड़कने की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा, तेलंगाना में 10 और 11 फरवरी को हल्की बारिश होगी।

UP weather news : यूपी में फिर बदलेगा मौसम, इस दिन से इन ज़िलों में होगी बारिश


उत्तर पश्चिम भारत, मध्य, पूर्वी और पश्चिमी भारत में अगले पांच दिनों में न्यूनतम तापमान में काफी बढ़ोतरी होने वाली है। मिनिमम टेम्प्रेचर तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने वाला है। वहीं, बिहार में 10 फरवरी को शीतलहर की चेतावनी जारी की गई है।