home page

Rajasthan rainfall alert : राजस्थान वाले भारी बारिश के लिए हो जाओ तैयार, यहां बन रहा साइक्लोन सर्कुलेशन

उत्तर भारत के राज्यों में मौसम लगातार बदल रहा है।  सुबह और शाम को मौसम ठंडा हो जाता है और दोपहर को तेज़ गर्मी की वजह से लोगों को परेशानी होती है।  कुछ जगहों पर तो कुछ दिनों से लगातार बादल छाए हुए हैं।  IMD ने बताया हैं कि राजस्थान में आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना है क्योंकि यहां पर एक नया साइक्लोन सर्कुलेशन बन रहा है।  आइये जानते हैं कैसा रहेगा राजस्थान का मौसम 
 | 

HR Breaking News, New Delhi : उत्तर भारत के साथ राजस्थान में  भी लगातार मौसम के मिजाज में बदलाव का दौर जारी है. राजस्थान (rajasthan ka mausam) के कुछ इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है. इसके असर से गर्मी से लोगों को राहत मिल रही है. सुबह वातावरण में नमी के कारण ठंड का मौसम बन रहा है कहीं धूप निकलने के बाद गर्मी का एहसास हो रहा है. मौसम विभाग ने शेखावाटी क्षेत्र सहित राजस्थान के कई इलाकों में बारिश (aaj ka rajasthan ka mausam) की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार विक्षोभ की सक्रियता के साथ दो दिन तक शेखावाटी में बादलों के दबाव के साथ बारिश हो सकती है. राजस्थान के इन ज़िलों में ऐसा रहेगा मौसम 

Mausam Update : इन राज्यों में अगले 5 दिन चलेगी लू, जान लें दिल्ली, यूपी में कैसा रहेगा मौसम

सीकर मौसम अपडेट (sikar weather news)
सीकर जिले में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने के कारण एक बार फिर मौसम (kaisa rahega sikaar ka mausam) में बदलाव हो रहा है. बुधवार को दिनभर बादलों की आवाजाही रही. इससे गर्मी से राहत महसूस हुई. बादलों के दबाव के चलते तपन का असर भी कम रहा, हालांकि दिन के पारे में बढ़ोतरी रही. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र के अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री व न्यूनतम 17.5 डिग्री रहा. मंगलवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री व न्यूनतम 13.5 डिग्री रहा था. मौसम विभाग के अनुसार सीकर में 6 अप्रैल तक पश्चिमी विक्षोभ का असर जारी रहेगा. बादलों के दबाव के साथ कई इलाकों में बारिश की संभावना रहेगी.

Mausam Update : इन राज्यों में अगले 5 दिन चलेगी लू, जान लें दिल्ली, यूपी में कैसा रहेगा मौसम


चुरू मौसम अपडेट (churu weather news)
चूरू जिले में पिछले 24 घंटे में 1.8 डिग्री अधिकतम तापमान बढ़ने के बाद शाम को तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हुई. मौसम विभाग (IMD latest news) के अनुसार बुधवार को अधिकतम 37.2 एवं न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री रहा, जबकि इससे पहले मंगलवार को अधिकतम 35.4 एवं न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री था. मौसम विभाग के अनुसार चुरू जिले में आज बादलों का दबाव रहेगा वहीं कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

झुंझुनू मौसम अपडेट (Jhunjhunu weather news)
झुंझुनू जिले में मौसम में बदलाव का दौर जारी है. सुबह के दौरान हवा में हल्की ठंडक रही. धूप निकलने के बाद गर्मी का असर बढ़ता गया. पिलानी स्थित मौसम विज्ञान केंद्र पर बुधवार को अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस व पर न्यूनतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया वही मंगलवार को अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहा. मौसम विभाग (imd weather News rajasthan) के अनुसार झुंझुनू जिले में आज बादलों की आवाजाही रहेगी वही दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी होगी.

Mausam Update : इन राज्यों में अगले 5 दिन चलेगी लू, जान लें दिल्ली, यूपी में कैसा रहेगा मौसम