home page

Rajasthan Weather Live : राजस्थान में इस तारीख को एक्टिव होगा नया पश्चिम विक्षोभ, बारिश और ओलावृष्टि को लेकर आया अपडेट

Rajasthan today Mausam - राजस्थान में पिछले कई दिनों से मौसम साफ बना हुआ है। दिन में तेज धूप निकल रही है जिसके कारण तापमान में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। लेकिन अब लोगों को जल्द ही गर्मी से राहत मिलने वाली है। हाल ही में मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले कुछ ही दिनों में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है। जिसके चलते कई जगहों पर बारिश हो सकती है। चलिए नीचे खबर में जानते हैं कैसा रहेगा मौसम- 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। राजस्थान में पिछले 15 दिनों से ज्यादा समय से मौसम लगातार एक के बाद एक नए रंग दिखा रहा है। पूरा मार्च का महीना गुजर गया लेकिन हर दिन मौसम (Rajasthan Weather Update) में कोई न कोई बदलाव देखने को जरूर मिला। कहीं दिन में अचानक धूप छा जाती तो सुबह शाम के मौसम में हल्की ठंडक महसूस की गई तो वहीं, एक तरफ जहां कुछ जिलों में अंगारे बरसे तो दूसरी तरफ कुछ जिलों में बारिश ने लोगों को राहत भी दी।

 

LPG Gas Price : आज से बदले कई नियम, इतने रुपये सस्ता हुआ सिलेंडर साथ ही इंश्योरेंस से जुड़ा बदला नियम

 


मार्च का महीना गुजरने के साथ ही राजस्थान (weather update) में भीषण गर्मी का प्रकोप भी नजर आने लगा है हालांकि बीते शनिवार और रविवार को राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर साफ नजर आया। रविवार को हनुमानगढ़ में जहां जहां बारिश के साथ ओले गिरे तो वहीं पूर्वी राजस्थान में कई जगहों पर बारिश हुई। इसके चलते तापमान में 2 से 3 डिग्री गिरावट आई। 

मौसम शुष्क रहेगा

मौसम विभाग (today mausam) से मिली जानकारी के मुताबिक, फिलहाल तीन-चार दिन मौसम शुष्क रहेगा। वहीं, 5 अप्रैल से नया पश्चिम विक्षोभ एक्टिव हो सकता है, जिसके चलते प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार नजर आ रहे हैं। 

तापमान गर्म रहेगा

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, आज से चार-पांच अप्रैल तक की राजस्थान के कई हिस्सों में मौसम का तापमान गर्म रहेगा। मौसम विभाग में आने वाले 5 दिनों तक लू चलने की भी संभावना नहीं जताई है।

मौसम में काफी बदलाव 

आने वाले 5 दिन को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि मौसम में काफी बदलाव नजर आ सकता है। आने वाले  5 और 6 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा, जिसका असर कई इलाकों में देखने को मिल सकता है। 

सीनियर सिटीजन की हो गई मौज, 25 महीने की FD पर ये बैंक दे रहा धुआंधार ब्याज

गर्मी दिखाएगी तेवर

बता दें कि राजस्थान के मौसम में इन दिनों काफी बदलाव हो रहा है, जिसकी वजह से लोगों को गर्मी के साथ सर्दी का अहसास हो रहा है। हालांकि प्रदेश में गर्मी ने अपने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिया है।