home page

UP Ka Mausam : मौसम ने मारी पलटी, यूपी के इन जिलों में ओले और वज्रपात का अलर्ट हुआ जारी

UP Weather Update - प्रदेश में पिछले कई दिनों से धूप खिल रही है लेकिन अब एक बार फिर का मिजाज बदला हुआ है। सोमवार से ही प्रदेश में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई है। और ठंडी हवाओं के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इसी बीच मौसम विभाग (mausam ke jankari) ने आने वाले दिनों में यूपी के इन जिलों में बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई है। जानिये उत्तर प्रदेश के किन जिलों में होगी बारिश - 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। UP Ka Mausam - कुछ दिनों तक सामान्य रहने वाला मौसम मंगलवार से फिर बिगड़ सकता है। मौसम विभाग ने वज्रपात और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है। सोमवार की रात में भी राजधानी लखनऊ (Lucknow  mausam) सहित कुछ जिलों में हल्की बारिश हुई। मंगलवार की सुबह कहीं पर धूप दिखी तो कहीं हल्के बादल नजर आए। हालांकि पुरवा हवा चलने से तापमान में गिरावट नहीं हुई। आने वाले दिनों में प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं ज्यादा बारिश हो सकती है। कुछ जिलों में ओले गिरने का अलर्ट भी जारी किया गया है। 

बैंक खाते में मिनिमम बैलेंस को लेकर RBI ने बनाए नए नियम, 1 तारीख से हो जाएंगे लागू

रात के पारे में करीब तीन डिग्री वृद्धि

राजधानी में पारे का बढ़ना जारी है। दिन की तुलना में रात का तापमान तेजी से चढ़ रहा है। सोमवार को तीखी धूप के बीच अधिकतम तापमान में एक डिग्री की बढ़ोतरी रही और यह 26.6 डिग्री सेल्सियस रहा। रात का पारा 11.2 डिग्री तक पहुंच गया। सोमवार की अपेक्षा यह 2.9 डिग्री अधिक था। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, फिलहाल बादल छाने के आसार हैं, शुष्कता बनी रहेगी।

इन जिलों में गिरेंगे ओले-


बांदा, चंदौली, चित्रकूट, गाजीपुर, जौनपुर, कौशांबी, मिर्जापुर, प्रयागराज (Prayagraj weather), संत रविदास नगर, सोनभद्र, वाराणसी व आसपास।

UP News : यूपी सरकार का बड़ा फैसला, अब प्रोपर्टी नाम कराने के लगेगे इतने रुपये

मौसम विभाग ने जारी की वज्रपात की चेतावनी- 

अमेठी, आजमगढ़, बलिया, बांदा, चंदौली, चित्रकूट, फतेहपुर, गाजीपुर, हमीरपुर, जालौन, झांसी, जौनपुर, महोबा, मऊ, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज (Prayagraj mausam update), रायबरेली, संत रविदास नगर, सोनभद्र, सुल्तानपुर, वाराणसी और आसपास के इलाके।