home page

UP Weather News : यूपी के इस ज़िले में 1.5 डिग्री पर पहुंचा पारा, 2 रजाई में भी नहीं रुक रही गलन वाली ठंड

up ka mausam  :यूपी एक इस ज़िले में पारा 1.5 डिग्री तक गिर गया है जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है।  ठंड की वजह से बच्चे, बूढ़े तो क्या जवान भी घर में दुबक कर बैठने को मजबूर हो गए हैं, ठंड का आलम कुछ ऐसा है की 2 रजाई लेकर भी ठंड से बचा नहीं जा पा रहा है।  IMD यानी मौसम विभाग ने आज के दिन को सीजन का सबसे ठंडा दिन माना है।  आइये डिटेल में जानते हैं UP में आज कैसा रहेगा मौसम 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : उत्तर प्रदेश में इन दिनों जबरदस्त ठंड पड़ रही है. प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में शीत दिवस की स्थिति बनी हुई है तो वहीं मेरठ में पिछले 24 घंटों में सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा. यहां का न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 1.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. लखनऊ से लेकर नोएडा गाजियाबाद तक सर्दी से बुरा हाल है. मंगलवार देर रात पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों हल्की बारिश की फुहार भी देखने को मिली, जिसकी वजह से ठंड और भी ज्यादा बढ़ गई है. मौसम विभाग ने आज कई जगहों पर गंभीर शीत दिवस और पाला पड़ने का रेड अलर्ट जारी किया है. 

UP Weather Update : अगले 2 दिन ठंड से कांप जायेगा UP , अभी और पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली सर्दी

मौसम विभाग के मुताबिक़ आज 24 जनवरी को भी प्रदेश के ज़्यादातर इलाक़ों में मौसम शुष्क ही रहने का अनुमान जताया गया है. इसके साथ ही पश्चिमी यूपी के कुछ स्थानों पर और पूर्वी यूपी के ज़्यादातर इलाक़ों में घने से भी बहुत अधिक घना कोहरा छाए रहने की आशंका जताई गई है. राज्य में कई जगहों पर शीत दिवस से लेकर गंभीर शीत दिवस होने का रेड अलर्ट जारी किया गया है. आज राज्य में एक या दो स्थानों पर शीतलहर और पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर पाला पड़ने का अलर्ट जारी किया गया है.   

यूपी में इस हफ़्ते भी ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. 27 जनवरी तक राज्य में इसी तरह के हालात रहने की संभावना जताई गई है. अगले 24 घटों में न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, इसके बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस पारा बढ़ सकता है. 

शीत दिवस और कोहरे का रेड अलर्ट
उत्तर प्रदेश के नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा, हाथरस, आगरा, फ़िरोज़ाबाद, मैनपुरी, इटावा, एटा, औरैया, कन्नौज, हरदोई, सीतापुर, फ़र्रुख़ाबाद, कांशीराम नगर, अलगीढ़ में घने से अधिक घने कोहरे, शीतलहर और कोल्ड डे का रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा कौशांबी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, जौनपुर, वाराणसी, चंदौली, ग़ाज़ीपुर, बलिया, मऊ, आज़मगढ़, अंबेडकर नगर, गोरखपुर, सिद्दार्थ नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बलिया, मऊ, ग़ाज़ीपुर और चंदौली में कोहरे और कुछ जगहों पर शीत दिवस का अलर्ट है. 

UP Weather Update : अगले 2 दिन ठंड से कांप जायेगा UP , अभी और पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली सर्दी

इन जगहों पर लोगों की छूटी कंपकंपी
यूपी के सहारनपुर, मुज़फ़्फ़रनगर, मेरठ, ग़ाज़ियाबाद, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बदायूँ, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच. बाराबंकी, रायबरेली, लखनऊ, उन्नाव, फ़तेहपुर, बाँदा, हमीरपुर, कानपुरस जालौन, झांसी, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, अयोध्या, सुल्तानपुर, बस्ती और अमेठी में कोहरे और कोल्ड डे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.