home page

Weather Update : Delhi-NCR में तेज़ बारिश से ऑफिस जाने वाले हुए परेशान, इन राज्यों में Red alert

weather forecast today : मौसम विभाग ने आज इन राज्यों के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है, Delhi NCR में तो पीछले काफी समय से तेज़ बारिश हो रही है जिससे ऑफिस, स्कूल जाने वाले परेशान हो गए हैं | आइये जानते है मौसम का हाल 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : दिल्ली-NCR में एक-दो दिन से एक बार भीषण गर्मी से लोगों का बुरा हाल है. G20 Summit के दौ रान हुई बारिश से यहां लोगों को गर्मी से राहत मिली थी. बुधवार को हल्की बूंदाबांदी से एक बार फिर तापमान में गिरावट आई थी, लेकिन उमस से लोग बेहाल हैं. शुक्रवार की सबुह दिल्ली-NCR के लोगों के लिए खुशखबरी लेकर आई. राष्ट्रीय राजधानी  (weather news today)क्षेत्र के कई इलाकों में आज सुबह झमाझम बारिश हुई, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग (IMD) ने भी पूर्वानुमान जताया था कि दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को बारिश होगी. सुबह के समय हुई इस बारिश की वजह से जगह-जगह जल जमाव के कारण लोगों को बारी जाम का सामना करना पड़ सकता है और लोगों को दफ्तर जाने में दिक्कत हो सकती है.

UP Weather Update : जल्दी खत्म होगा मानसून, UP में इस दिन से होगी गुलाबी ठण्ड की एंट्री

मौसम विभाग के दिल्ली केंद्र ने अगले एक हफ्ते का Weather Update जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार और शनिवार को भी दिल्ली-NCR के (weather news today) आसमान में बादल छाए रहेंगे. इन दो दिनों में यहां हल्की से मध्यम बारिश होने की भी भविष्यवाणी की गई है. जाहिर है बारिश होगी तो यहां लोगों को प्रचंड गर्मी और उमस से राहत मिलेगी.

दिल्ली-NCR में अगले हफ्ते के मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-NCR में रविवार 17 सितंबर को भी हल्की बारिश (weather news today) की संभावना है. इसके बाद सोमवार 18 सितंबर को भी आसमान में बादल छाए रह सकते हैं और कई इलाकों में हल्की बारिश का भी अनुमान है. मंगलवार 19 और बुधवार 20 सितंबर को भी लोगों को गर्मी से राहत रहेगी और इन दो दिनों में भी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कुछ इलाकों में हल्की बूंदा-बांदी हो सकती है.

UP Weather Update : जल्दी खत्म होगा मानसून, UP में इस दिन से होगी गुलाबी ठण्ड की एंट्री

यहां होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिनों में देश के कई राज्यों में (weather news today) बारिश होने की संभावना है. मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र उन राज्यों में हैं, जहां  बारिश की चेतावनी IMD ने दी है. इन राज्यों के लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश का ऑरेंज और रेड अलर्ट भी जारी किया है. ओडिसा के कुछ इलाकों में भी भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि गुजरात के कई इलाकों में शनिवार 16 सितंबर से सोमवार 18 सितंबर तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

महाराष्ट्र में भी 16 से 18 सितंबर तक भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है. विदर्भ क्षेत्र के कई इलाकों में 15 और 16 सितंबर को भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. मराठवाड़ा के कई इलाकों में भी कल भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. IMD के अनुसार गोवा के विभिन्न इलाकों और कोंकण में भी 16-18 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना है. बात करें राजस्थान की तो यहां पूर्वी राजस्थान (weather news today)  में कल 16 सितंबर को सनिवार के दिन मध्यम से तेज बारिश का अनुमान है.

पूर्वी मध्य प्रदेश के कई इलाकों में आज भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. पश्चिमी मध्य प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में भी आज से रविवार तक भारी से बहुत भारी बारिश होने का अंदेशा है. पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के विभिन्न इलाकों में शनिवार 16 सितंबर से सोमवार 18 सितंबर पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है

UP Weather Update : जल्दी खत्म होगा मानसून, UP में इस दिन से होगी गुलाबी ठण्ड की एंट्री