home page

Weather Update: Delhi-NCR में इस दिन से मूसलाधार बारिश के आसार, मौसम विभाग का अलर्ट हुआ जारी

Delhi NCR Latest Weather Update: देशभर समेत उत्तर भारत में भीषण गर्मी का हाहाकार जारी है। जून का महीना ख़तम होने को आया है और अभी भी लोगों का हाल बेहाल है। आपको बता दें, हाल ही में आए आईएमडी के लेटेस्ट अपडेट (IMD weather forecast) के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गर्मी को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसी बीच मौसम विभाग के एक और अपडेट के अनुसार इस दिन से दिल्ली एनसीआर में झमाझम (Delhi rain forecast) बारिश के आसार है। आइए खबर में विस्तार से जानते है मौसम का हाल-

 | 
Weather Update: Delhi-NCR में इस दिन से मूसलाधार बारिश के आसार, मौसम विभाग का अलर्ट हुआ जारी

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी का सितम लगातार जारी है। अधिकतम तापमान के साथ ही अब न्यूनतम तापमान भी तेजी से बढ़ रहा है। आज दिल्ली (delhi weather)  का न्यूनतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 6 डिग्री ज्यादा है। भीषण गर्मी के सितम को देखते हुए मौसम विभाग ने आज और कल के लिए येलो अलर्ट (latest weather update) जारी किया है। वहीं कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी की संभावना भी जताई है। 

 

Aaj Ka Rashifal 19 June 2024 : इन राशि वालों के लिए आज का दिन होगा बेहद खास, जानिए अपना आज का राशिफल...

 

रिकॉर्ड तोड़ गर्मी से हाहाकार

राजधानी दिल्ली में गर्मी ने अपने सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम (delhi ka mausam) तापमान 45 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान भी 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। आया नगर का (UP weather update) न्यूनतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो आज 

Budh Gochar 2024 June : इन 4 राशि वालों को रहना होगा सावधान, वरना झेलना पड़ सकता है भारी नुकसान

 

आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस (UP Rain Alert) रहने की संभावना है। इसके साथ ही आज कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी होगी। हालांकि, इससे तापमान (weather today) में ज्यादा असर देखने को नहीं मिलेगा। 

 

Delhi School Holidays : दिल्ली-एनसीआर में इस तारीख से बंद हो जाएंगे प्राइवेट और सरकारी स्कूल, आदेश जारी

 

 इन इलाकों में येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने 19 और 20 जून को दिल्ली में येलो अलर्ट जारी है। आज दिल्ली के कई इलाकों में (aaj ka mausam) नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसकी वजह से तेज धूल भरी आंधी चलने का अनुमान है। इसके साथ ही बारिश (delhi rain alerTt भी हो सकती है। 

मानसून की दस्तक होने का अनुमान
झुलसाने वाली गर्मी का सितम झेल रहे दिल्लीवासी लंबे समय से मानसून की दस्तक का इंतजार कर रहे हैं। मानसूनी हवाएं बिहार-झारखंड, ओडिशा एवं उत्तर प्रदेश की तरफ तेजी से आगे बढ़ने लगी हैं। अगले दो-तीन दिनों में बिहार (BIhar ka mausam) के अधिकतर क्षेत्रों में बारिश शुरू हो जाएगी। वहीं अगले 7 दिनों के भीतर उत्तर भारत के बड़े हिस्से में मानसून की दस्तक होने का अनुमान है। राजधानी दिल्ली (IMD weather Update) में भी जून महीने के आखिरी हफ्ते में मानसूनी बारिश शुरू हो जाएगी।