Mustard Oil ka Price: सरसों तेल के भाव में आई गिरावट, फटाफट करें खरीददारी 
 

सरसों तेल (mustard oil) की कीमतों में इन दिनों काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर खरीदारी को लेकर काफी उसमंजस की स्थिति दिखाई दे रही है।
 

HR Breaking News (नई दिल्ली) दूसरी ओर अगर आप सरसों का तेल (mustard oil) खरीदना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है।


बीते दिन सरसों के तेल(mustard oil) में काफी गिरावट दर्ज की गई है, जिससे लोगों में खरीदारी को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। विदेशी बाजारों में भी खाद्य तेलों के भाव लगभग 50 रुपये लीटर के हिसाब से कम हुए हैं।

Mustard Oil : खूब तलें पकौड़े, सरसों के तेल में आई भयंकर गिरावट


इतने रुपये सस्ते हुए सरसों के दाम


बीते सप्ताह के अंत में दिल्ली के तेल तिलहन बाजार में बढ़त दर्ज की गई, सरसों तेल (mustard oil) के रेट में तेजी नहीं हुई। शनिवार को सरसों तेल के रेट में कमी देखने को मिली। सरसों पक्की घानी का रेट 10 रुपये प्रति टिन सस्ता होकर 2,365-2,445 पर बंद हुआ।


सरसों कच्ची घानी तेल की कीमत भी 10 रुपये प्रति टिन कम होकर 2,405 – 2,510 रुपये पर बंद हुई। हालांकि, सरसों तेल (mustard oil) दादरी की कीमत में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ। 15,100 रुपये प्रति क्विंटल पर बंद हुआ।

Mustard Oil : खूब तलें पकौड़े, सरसों के तेल में आई भयंकर गिरावट


जानिए पिछले सप्ताह की कीमत


बीते सप्ताह की बात करें, तो सरसों पक्की घानी और कच्ची घानी तेल की कीमतें भी 30-30 रुपये घटकर क्रमश: 2,365 – 2,445 रुपये और 2,405 – 2,510 रुपये टिन (15 किलो) दर्ज की गई थी। भारत ने मई के महीने में 6,60,000 टन पाम तेल का आयात किया था।


जानकारी के लिए बता दें कि बीते सप्ताह ‘धारा’ ब्रांड के खाद्य तेल बेचने वाली सहकारी कंपनी मदर डेयरी से लेकर अडानी विल्मर तक ने सरसों तेल की कीमतों में कटौती का ऐलान किया था।

Mustard Oil : खूब तलें पकौड़े, सरसों के तेल में आई भयंकर गिरावट

भारत के कई शहरों में सरसों तेल की कीमतों में काफी गिरावट देखने को मिल रही है, जिसका असर खुदरा बाजारों में लोगों की भीड़ से साफ देखा जा रहा है।