home page

Mustard Oil : खूब तलें पकौड़े, सरसों के तेल में आई भयंकर गिरावट

Mustard Oil :पिछले काफी दिनों से खाद्य तेलों में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। यह गिरावट अंतरराष्ट्रीय मार्केट में आए उतार-चढ़ाव और सरकार के हस्तक्षेप के कारण आई है। इससे ग्राहकों के जेब पर कम भार पड़ेगा। जानें पूरी खबर..
 | 

HR Breaking News, New Delhi: पिछले काफी दिनों से खाद्य तेलों में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। यह गिरावट अंतरराष्ट्रीय मार्केट में आए उतार-चढ़ाव और सरकार के हस्तक्षेप के कारण आई है। इससे ग्राहकों के जेब पर कम भार पड़ेगा। गृहणियां भी तेल में आई मंदी के कारण खुश नजर आ रही है। क्योंकि रसोई के सामान में सबसे ज्यादा खाद्य तेल जेब खर्च लगा देते हैं। इसके बीच सरसों के तेल  के तेलों के भी दाम कम हो गए हैं। इससे ग्राहकों के चेहरे पर काफी मुस्कान दिखाई दे रही है।

इसे भी देखें : तेल के रेट में बड़ा इजाफा, जानें आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के नए रेट

सरसों तेल में गिरावट के कारण बाजारों में खरीदारों की भीड़ देखने को मिल रही है। इन दिनों सरसों का तेल की अपने उच्चतम स्तर से करीब 45 रुपये प्रति लीटर सस्ते में बिक्री हो रही है।


सरसों के तेलों में आए बदलाव के कारण व्यापारी भी खुश नजर आ रहे हैं। क्योंकि सरसों के तेल में तेजी के कारण ग्राहक और खाद्य तेलों की रुझान हो जाता है। अगर आप सरसों तेल खरीदना चाहते हैं तो फिर अब देर करने की जरूरत नहीं है। सरसों तेल की कीमत 165 रुपये प्रति लीटर दर्ज की की जा रही है। तेल की उच्चतम दाम 210 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई।


जानें नए रेट


बाजारों में सरसों में तेल में आई गिरावट के कारण लोगों का उत्साह भी देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 21 जून को सरसों का तेल दो सप्ताह की तरह 164 रुपये और 19 जून को बहराइच में 172 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई। बदायूं में 150 रुपये प्रति लीटर हैं। 17 जून को सरसों के तेल की कीमत एटा में 137 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला।

और देखिए : औंधे मुँह गिरे Gold के दाम, अब 29838 प्रति 10 ग्राम में खरीदें सोना

 नए  रेटों की बात करें तो मार्केट में बीते 15 दिन से सरसों का तेल 134 से 143 रुपये बिक रहा है। इसको लेकर ग्राहकों  की भीड़ बाजारों में देखने को मिल रही है।