UP Mausam : यूपी वालो जान लो बारिश का अपडेट, 5 फरवरी तक इन जिलों में बरसेंगे बादल

स्थानीय मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने कहा कि तेज हवाओं के साथ 5 फरवरी तक हल्की बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है. बहराइच और गोंडा समेत कई जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट भी जारी किया गया है.आइए जानते है मौसम के बारे में विस्तार से.

 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत के मौसम में खासा बदलाव आया है. कड़ाके की ठंड के बीच बुधवार को दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई. बारिश के चलते मौसम का मिजाज बदल गया है. पहले जहां कड़ाके की ठंड पड़ रही थी. अब तापमान में बढोतरी होने से ठंड से थोड़ी राहत मिल गई है. बुधवार को पश्चिमी यूपी के कई जिलों जमकर बारिश हुई. अगले कुछ दिनों तक यूपी में बारिश का ये सिलसिला जारी रहने की संभावना है.

गाजियाबाद, मेरठ, नोएडा, बागपत, बुलंदशहर और मुजफ्फरनगर समेत कई जिलों में बुधवार को हल्की बारिश हुई. इसके बाद देर रात में भी इन जिलों में जमकर बारिश हुई. ठंड में हुई बारिश के बीच मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है.

UP के कई जिलों में बारिश का अलर्ट


स्थानीय मौसम विभाग ने कहा कि गुरुवार को भी इन जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. शुक्रवार को मौसम थोड़ा साफ रहेगा. इसके बाद कुछ दिन फिर आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. यूपी के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. बारिश के चलते शीतलहर जैसी स्थिति भी बन सकती है.


2 से 5 फरवरी तक इन जगहों पर होगी बारिश


मौसम विभाग ने कहा कि प्रदेश में 2 से 5 फरवरी तक तक बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, गोंडा, बलरामपुर और कुशीनगर में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा कि कुछ जिलो में ओलावृष्टि भी हो सकती है.

पहाड़ों में बर्फबारी


बता दें कि उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में जहां जमकर बारिश हुई है. वहीं, उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले जिलों में जमकर बर्फबारी हुई है. पहाड़ों में इस सीजन में पहली बार इतनी ज्यादा बर्फबारी देखने को मिली है.