UP Weather : यूपी में होली के बाद बदलेगा मौसम, जानिये कहां कहां होगी बारिश 

UP Ka Mausam: फिलहाल देश में मौसम लगातार बदल रहा है। यूपी (Up weather) में भी मौसम के बदलते मिजाज के कारण सभी यही जानना चाहते है कि होली के दिन शहर में मौसम कैसा रहने वाला है। ज्यादातर लोग ये भी जानना चाहते हैं की होली के दिन कहीं बारिश रंग में भंग तो नहीं डालने वाली है। तो चलिए नीचे ख़बर में जानते यूपी मौसम विभाग (IMD latest Update) का नया अपडेट क्या है और प्रदेश में कहाँ-कहाँ बारिश होने के आसार है।

 

HR Breaking News (ब्यूरो) उत्तर प्रदेश (UP Weather) के लोगों को होली के बाद भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि तापमान में लगातार बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है प्रदेश भर में मौसम में कोई बड़ा बदलाव होता फिलहाल तो नहीं दिख रहा है लेकिन मौसम को लेकर एक अपडेट(IMD Update) जरूर है कि आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है।

 

अधिकतम तापमान की बात करें तो लखनऊ (Lucknow Weather) से लेकर बरेली और आगरा (Agra Weather) , मेरठ (Meerut Weather), शाहजहांपुर के अलावा झांसी समेत कई और जिलों में 30 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया जिलों में रविवार से सोमवार तक के बीच में अधिकतम तापमान में और बढ़ोत्तरी होने के भी आसार हैं वैसे, होली वाले दिन की बात करें तो 25 मार्च को अधिकतम तापमान में बड़ी तब्दीली की संभावना नहीं दिखती है हवा के असर की वजह से रात के तापमान में कमी देखी जा सकती है

 

 

 

1 अप्रैल से Indian Railway करने जा रहा बड़ा बदलाव, सफर करने से पहले जरूर जान लें

 

 

24 मार्च और होली पर मौसम

24 मार्च के मौसम की बात करें तो इस दिन साफ मौसम (weather update) रह सकता है दोपहर के समय तेज धूप रहने की आशंका है और रात के समय हल्की फुल्की ठंड महसूस हो सकती है रविवार के दिन पश्चिमी पूर्वी यूपी में मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना जताई गई है।

 रविवार को तापमान में थोड़ी और वृद्धि दर्ज की जा सकती है वहीं, 25 मार्च को सोमवार यानी होली पर मौसम (weather forecast) कैसा रहेगा इसकी बात करें तो प्रदेश के पश्चिमी से लेकर पूर्वी हिस्से में मौसम के शुष्क बने रहने के आसार है सोमवार को तापमान में चेंज होता दिखाई नहीं दे रहा है तापपान में गिरावट दर्ज की जा सकती है नोएडा गाजियाबाद के साथ ही एनसीआर (Delhi NCR weather) में होली के दिन मौसम कैसा रहेगा इसे जाने तो बादलों का इस दिन असर दिख सकता है वहीं कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हो सकती है।

कर्मचारियों के लिए 8th Pay Commission पर आई राहत की खबर, जानिए कब से लागू होगा नया वेतन आयोग

तापमान में बढ़ोत्तरी के आसार

26 मार्च के दिन पश्चिमी यूपी पूर्वी यूपी में साफ मौसम रहने की संभावना है 27 मार्च को भी स्थिति ऐसी है कि पश्चिमी पूर्वी भाग में शुष्क ही मौसम रह सकता है इसके साथ ही 28 मार्च को यूपी में किसी तरह का अलर्ट नहीं जारी की गई है।

 इस दौरान तो बारिश होने के आसार हैं और ही आंधी चलने के आसार हैं वहीं, 29 मार्च के दिन पश्चिमी पूर्वी यूपी के कई भाग में मौसम के शुष्क रहने के आसार हैं मौसम विभाग का अनुमान है कि तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रह सकता है खासकर रविवार के दिन तापमान में बढ़ोत्तरी होने के आसार हैं |