Auto News : मार्केट में लान्च होने जा रही धमाकेदार CNG वर्जन SUV, जानिए कीमत
 

अगर आप कोई CNG वर्जन कार लेने की सोच रहे हैं तो हम आपको एक ऐसी CNG वर्जन SUV कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो कुछ ही दिनों में मार्केट में धमाकेदार एंट्री करने वाली है। आइए खबर में जानते हैं क्या है इस कार की खासियत और कीमत। 

 

HR Breaking News : नई दिल्ली : तेल की बढ़ती कीमतों के बीच ग्राहक सीएनजी और इलेक्ट्रिक कारों के ऑप्शन तलाश रहे हैं. electric cars की समस्या इनकी सीमित रेंज और पूरी तरह डिवेलप न हुआ इन्फ्रास्ट्रक्चर है. ऐसे में ग्राहकों के पास बस CNG का ऑप्शन ही बचता है.


 ग्राहक लंबे समय से एक ऐसी एसयूवी का इंतजार कर रहे हैं, जो सीएनजी पर चलती हो. ऐसा कहा जा रहा है कि टाटा मोटर्स जल्द ही अपनी Nexon एसयूवी का CNG  वर्जन ला सकती है. आपको यह भी बता दें कि टाटा नेक्सॉन पिछले कई महीनों से देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बनी हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने Nexon CNG और Altroz CNG की टेस्टिंग शुरू कर दी है. टेस्टिंग के दौरान ये गाड़ियां कैमरे में कैद हुई हैं. 


ये भी पढ़ें :CNG Price : राहत की खबर, CNG के रेट में आएगी भारी गिरावट, जानें सरकार ने क्या लिया फैसला

 
तस्वीरों में इन दोनों गाड़ियों को एमिशन टेस्टिंग एक्विपमेंट के साथ देखा जा सकता है. इन दोनों गाड़ियों को कब लॉन्च किया जाएगा, फिलहाल इस बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है. नेक्सॉन सीएनजी को 1.2 लीटर Revotron टर्बो पेट्रोल इंजन और 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ लाया जा सकता है. यह इंजन 120bhp और 170Nm टॉर्क जेनरेट करता है. हालांकि सीएनजी किट होने की वजह से पावर फिगर में थोड़ी गिरावट हो सकती है.


ये भी जानें : Tata लॉन्च करने जा रही है एक और धाकड़ CNG Car, कीमत भी बेहद कम

 इसी तरह टाटा अल्ट्रॉज सीएनजी में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है. यह इंजन 110bhp और 140Nm टॉर्क जेनरेट करता है. CNG के चलते इसकी पावर 10-15bph कम हो सकती है. इसके इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ दिया जाएगा. यहां यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि CNG किट के जरिए ग्राहकों को माइलेज में शानदार बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. 


रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों गाड़ियों के सीएनजी वर्जन मिड और टॉप वेरिएंट पर आधारित हो सकते हैं. फीचर्स की बात करें तो टाटा नेक्सॉन सीएनजी में क्रूज कंट्रोल, iRA कनेक्टिविटी, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो एसी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, लेदर रैप्ट स्टीयरिंग व्हील व गियरशिफ्ट नॉब जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. वहीं Tata Altroz ​​CNG में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, ब्लैक रूफ और 16 इंच के अलॉय व्हील दिए जा सकते हैं.