Auto News : खरीदना चाहते हैं कार तो मामूली डाउन पेमेंट पर घर ले आएं Maruti Dzire LXI, चेक करें फाइनेंस प्लान 
 

क्या आप भी कोई कार लेने की सोच रहे हैं और आपके पास पैसे की कमी है तो आपको टेशंन लेने की जरूत नहीं हैं क्योंकि हम आपके लिए एक बेस्ट फाइनेंस प्लान लेकर आएं हैं जिससे आप Maruti Dzire LXI घर ला सकते हैं। खबर में जानिए हमारे साथ पूरी जानकारी। 

 

 HR Breaking News : ब्यूरो : car sector में हैचबैक सेगमेंट के बाद जो सबसे ज्यादा sedan सेगमेंट को पसंद किया जाता है जिसकी वजह है इस सेगमेंट में आने वाली कारों का कम कीमत में बढ़िया फीचर्स, डिजाइन, लेग केबिन स्पेस और लंबी माइलेज के साथ आना।

इस सेगमेंट में मौजूद सेडान कारों में हम बात कर रहे हैं मारुती डिजायर के बारे में जो अपने सेगमेंट के साथ साथ अपनी कंपनी की भी पॉपुलर कार है। इस कार को इसकी कीमत और माइलेज के अलावा फीचर्स और स्पोर्टी डिजाइन के लिए भी पसंद किया जाता है।


ये भी जानिए :Tata : 74 हजार देकर घर ले जाएं Tata की सबसे सुरक्षित कार


Maruti Dzire LXI Price


Maruti Dzire LXI यानी बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 6,24,000 रुपये है जो ऑन रोड होने पर 7,08,996 रुपये हो जाती है। अगर आप इस सेडान कार को खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लीजिए बिना 8 लाख रुपये एक साथ खर्च किए इस कार को आसान प्लान के साथ घर ले जाने की पूरी डिटेल।


ये भी पढ़ें : Tata ने लॉन्च की एडवांस फीचर्स से लैस ये दमदार कार, जानिए कीमत


Maruti Dzire LXI Finance Plan


ऑनलाइन डाउन पेमेंट और EMI calculator के मुताबिक, अगर आप इस कार को खरीदते हैं तो इसके लिए बैंक आपको 6,37,996 रुपये का लोन देगा। ये लोन मिलने के बाद आपको 71,000 रुपये बतौर न्यूनतम डाउन पेमेंट जमा करनी होगी। इस पेमेंट के बाद आपको हर महीने 13,493 रुपये की मंथली ईएमआई चुकानी होगी।

Maruti Dzire के बेस मॉडल पर मिलने वाले लोन को चुकाने के लिए बैंक ने 5 वर्ष का समय निर्धारित किया है। इस अवधि के दौरान बैंक 9.8 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लेगा।मारुति डिजायर एलएक्सआई पर मिलने वाले लोन, डाउन पेमेंट और EMI plan की डिटेल जानने के बाद आप जान लीजिए इस कार के इंजन से लेकर इसकी माइलेज तक की पूरी डिटेल।


Maruti Dzire LXI Engine and Transmission


मारुति डिजायर में कंपनी ने 1197 CC का इंजन लगाया है जो 88.50 पीएस की पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड manual transmission दिया गया है।

Maruti Dzire LXI mileage


माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये Maruti Dzire 23.26 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

Dzire LXI Features


Maruti Dzire में कंपनी ने मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की connectivity वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स को दिया गया है।