home page

Tata : 74 हजार देकर घर ले जाएं Tata की सबसे सुरक्षित कार

Auto News : क्या आप भी कोई कार लेने की सोच रहे हैं जो आपके और आपके परिवार के लिए Safe हो। आइए हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही एक कार के बारे में जो कमाल की माइलेज तो देती ही है साथ ही लोग उसे पसंद करते हैं उसके डिजाइन और फीचर्स के कारण खबर में जानिए क्या है कार की खासियत।  

 | 
Tata : 74 हजार देकर घर ले जाएं Tata की सबसे सुरक्षित कार 

HR Breaking News : नई दिल्ली : हैचबैक सेगमेंट कार सेक्टर का सबसे ज्यादा पॉपुलर सेगमेंट है जिसमें आने वाली कारों को उनकी कीमत और माइलेज के लिए पसंद किया जाता है। मगर इस सेगमेंट में कुछ कार ऐसी भी हैं जो अपनी कीमत और माइलेज के अलावा अपने Design  और Features को लेकर भी पसंद की जाती हैं।

इन स्टाइलिश हैचबैक कारों की रेंज में हम बात कर रहे हैं Tata Altroz के बारे में जो अपनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में गिनी जाती है और अपनी कीमत के अलावा माइलेज और सेफ्टी फीचर्स के लिए पसंद की जाती है।Tata Altroz एक्सई यानी बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 6,29,900 रुपये है जो ऑन रोड होने पर 7,15,579 रुपये हो जाती है। मगर यहां हम उस प्लान के बारे में बताएंगे जिसमें आपको इसे खरीदने के लिए एक साथ 7 लाख रुपये खर्च करने नहीं पड़ेंगे।


Tata Altroz XE Finance Plan


ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आप इस कार को फाइनेंस प्लान के जरिए खरीदना चाहते हैं तो यहां बैंक इसके लिए 6,43,579 रुपये का लोन देगा।


ये भी जानें : Tata Tiago : मात्र 71 हजार में घर लाएं टाटा की CNG कार

ये लोन मिलने के बाद आपको 72,000 रुपये की न्यूनतम डाउन पेमेंट जमा करनी होगी और उसके बाद हर महीने 13,611 रुपये की मंथली EMI चुकानी होगी।टाटा अल्ट्रोज के बेस मॉडल पर दिए जाने वाले इस लोन को चुकाने के लिए बैंक ने 5 वर्ष का समय निर्धारित किया है। इन 5 वर्षों के दौरान बैंक दिए गए लोन अमाउंट पर 9.8 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लेगा।

finance plan के तहत मिलने वाले लोन, डाउन पेमेंट औरEMI plan की डिटेल जानने के बाद आप जान लीजिए इस टाटा अल्ट्रोज़ एक्सई के इंजन से लेकर माइलेज तक की कंप्लीट डिटेल।

Altroz XE Features


टाटा अल्ट्रोज़ एक्सई में दिए गए फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एंड्रॉयड ऑटो और एप्प्ल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Tata Altroz XE Engine and Transmission


टाटा अल्ट्रोज में कंपनी ने 1199 सीसी का इंजन दिया है। यह इंजन 84.88 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया है।


ये भी पढ़ें : मार्केट में सभी गाड़ियों को टक्कर देने आ गई TATA की ये बड़ी गाड़ी

Tata Altroz XE mileage

माइलेज को लेकर टाटा मोटर्स दावा करती है कि ये टाटा अल्ट्रोज़ एक्सई 18.53 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।