Auto News :  Mercedes ने लॉन्च की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार, देखें फोटो
 

आज Mercedes की कारों को कौन पसंद नहीं करता सब करते हैं। क्या आप भी ये कार लेने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको नई कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो कंपनी ने लॉन्च की है ये कार बेहद कम कीमत में ज्यादा माइलेज देती है खबर में जानिए कार की कीमत।  

 

HR Breaking News : नई दिल्ली : इस कंपनी के बारे में तो आप जानते ही होंगे Mercedes ने आज इंडियन मार्केट में अपनी सबसे ज्यादा रेंज वाली Electric Sedan EQS को लॉन्च कर दिया है। इस मर्सिडीज-एएमजी ईक्यूएस 53 4 मैटिक + की कीमत 2.45 करोड़ है। EQS 53 में 400V, 107.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी है जो 200kW की तेजी से चार्ज हो सकती है। यह गाड़ी फार्स्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आती है। इसमें बीस्पोक वायरिंग भी है जो अच्छी पर्फोर्मेंस में मदद करती है और EQS 53 को 586 किमी तक की रेंज देती है।


ये भी जानें : Tata को टक्कर देने आ रही महिंद्रा की ये 5 नई Electric SUV, जानिए कब होंगी लॉन्च


Mercedes-AMG का दावा है कि EQS 53 मात्र 3.4 सेकंड में 100 की रफ्तरा पकड़ लेती है। इस गाड़ी की टॉप स्पीड 250kph है।


Mercedes-AMG EQS 53 4Matic+ में कई AMG ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं जो सस्पेंशन, हैंडलिंग, पावर डिलीवरी और बैटरी मैनेजमेंट के साथ-साथ सिंथेसाइज्ड साउंड को एडजस्ट करते हैं। Mercedes-AMG EQS 53 4मैटिक+ के साथ मर्सिडीज ने भारत में 'हाइपरस्क्रीन' की शुरुआत भी की है। 


ये भी पढ़ें : मात्र 75 हजार रुपये देकर घर लें आएं Tata की ये कार, माइलेज में भी सबसे आगे


मर्सिडीज-बेंज भारत में सबसे बड़ा 'अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग' नेटवर्क स्थापित करेंगे, जो कि 2022 के आखिर तक भारत के 80 प्रतिशत हिस्से को कवर करेगा। इनमें 180kW अल्ट्रा फास्ट डीसी चार्जर (20 से अधिक) शामिल होंगे, 60kW फास्ट डीसी चार्जर (20 से अधिक) और 22kW एसी चार्जर (100 से अधिक)।