Auto News : 1 लाख रुपये में घर लें जाएं KIA की ये कार, फीचर्स दिल जीत लेंगे 
 

अगर आप नई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं लेकिन आपका बजट कम है तो अब आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। अब आप महज 1 लाख रुपये में नई कार खरीद सकते हैं। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं। पूरी डिटेल्स....

 

HR Breaking News (ब्यूरो) : एक कार को खरीदना किसी भी आम आदमी के लिए बड़ा फ़ैसला होता है, ख़ासकर तब जब वह शोरूम से एकदम नई कार को लाने का इच्छुक हो। हममें से ज्यादातर लोग अपने सपनों की कार खरीदने के लिए पैसे बचाने के लिए दिन-रात काम करते हैं। वहीं एक नया वाहन खरीदते समय, आप या तो वाहन की ऑन-रोड कीमत का भुगतान कैश में करते हैं, या फिर ईएमआई के साथ लोन का विकल्प चुनते हैं। यहां दिलचस्प बात यह है, कि किआ की नई 7-सीटर कार कैरेंस को आप 1 लाख रुपये की डाउनपेमेंट पर घर ला सकते हैं। आइए विस्तार से बताते हैं, कम डाउनपेमेंट में खरीदने का पूरी प्रक्रिया।

ये भी जानिए : यहां से खरीदें 1.91 लाख रुपये वाली Yamaha R15 बाइक सिर्फ 30 हजार रुपये में, जानिए फीचर्स और माइलेज

कैरेंस 7-सीटर सेगमेंट में बेहद लोकप्रिय है, इस कार को कंपनी ने इसी साल ब्रिकी के लिए उपलब्ध्त्र कराया है, और ग्राहक इसे जमकर खरीद रहे हैं। जिसके पीछे बड़ी वजह इसमें मिलने वाले फीचर्स की लिस्ट है, जो इस सेगमेंट की अन्य कारों में नहीं मिलते हैं। तो आप 1 लाख रुपये की डाउनपेमेंट पर कैरेंस के मालिक तो बन जाएंगे। लेकिन हर महीने आपकी जेब से फाइनेंस कंपनी ईएमआई के रूप मोटा पैसा वसूलेगी। खैर, यह विकप उन लोगों के लिए बेहतर हैं, जो कम से कम डाउनपेमेंट देने के इच्छुक होते हैं।

बड़ी कार लवर्स के लिए हैं बेहद खास  

ये भी जानिए : Honda ने लॉन्च की सबसे सस्ती बाइक, फीचर्स देख खरीदने के लिए दौड़ पड़ेंगे

KIA कारेन्स को भारत में प्रीमियम, प्रेस्टिज, प्रेस्टिज प्लस, लग्जरी और लग्जरी प्लस जैसे फाइव ट्रिम लेवल के 19 वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिनकी कीमतें 9.60 लाख रुपये से लेकर 17.70 लाख रुपये (X शोरूम) तक है। KIA कारेन्स को डीजल और पेट्रोल, दोनों तरह के इंजन ऑप्शन में पेश किया गया है। साथ ही यह मैनुअल एवं ऑटोमैटिक, दोनों तरह के ट्रांसमिशन में उपलब्ध होगी। इस सेवन सीटर कार की माइलेज 21 Kmpl तक की है।


जानिए KIA के फिचर्स और कीमत

ये भी जानिए : मिनटों में चार्ज होगा Yamaha E-Vino का इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए इसके फीचर्स और कीमत


KIA कारेन्स के बेस मॉडल कारेन्स प्रीमियम पेट्रोल की X शोरूम कीमत 9.60 लाख रुपये और ऑन-रोड कीमत 10,72,363 रुपये तक है। आप अगर इसे फाइनैंस कराना चाहते हैं तो आप एक लाख रुपये के डाउनपेमेंट ((प्रोसेसिंग फी, ऑन रोड और पहले महीने की EMI) कर KIA कारेन्स को घर ले जा सकते हैं। इसके बाद आपको कार देखो EMI कैलकुलेटर के मुताबिक पाँच साल की अवधि के लिए 9.8 पर्सेंट ब्याज दर पर आपको 9,72,363 रुपये का लोन मिलेगा। फिर आपको अगले पाँच साल तक के लिए हर महीने 20,564 रुपये की किस्त देने होंगे। 5 साल के लिए KIA कारेन्स को फाइनैंस कराने पर आपको 2.62 लाख रुपये के करीब ब्याज भी लग जाएगा।