Best Selling SUV: इस कार में बड़ी खामी होने के बावजूद भी, आँख बंद कर खरीद रहे लोग 

Best Selling SUV: Maruti Suzuki की ये नई वर्जन कार ने Tata Necson को भी पीछे छोड़ दिया है। हालाँकि पहले भी ऐसा हुआ है लेकिन इस बार लॉन्च होने से पहले इसकी बिक्री काफी धीमी थी और जबसे इसका नया वर्जन लॉन्च हुआ है ये सातवें आसमान पर है। देखिये पूरी डिटेल 
 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, Maruti Suzuki Brezza Major Flow: हाल ही में Maruti Suzuki ने अपनी Brezza का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया था. इसके बाद से इस SUV की बिक्री में तेजी से उछाल आया और यह Tata Necson को पीछे करते हुए देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बन गई. यह पहला समय नहीं है जब Maruti Brezza ने बिक्री के मामले में नंबर एक का स्थान हासिल किया हो. पहले भी ऐसा हुआ है. लेकिन फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च होने से पहले से इसकी बिक्री काफी धीमी पड़ गई थी, जो फेसलिफ्ट वर्जन आने के बाद सातवें आसमान पर है. 

फ्री में बंट रहे VIP Numers, टेलीकॉम कंपनियां दे रही ऑफर

बिक्री के मामले में Maruti Suzuki Brezza को Tata Necson से कड़ी टक्कर मिल रही है. इन दोनों गाड़ियों को Hyundai Venue भी टक्कर देती है. यहां जानने के लिए मजेदार बात तो यह है कि Hyundai Venue और Tata Necson में ग्राहक को चुनने के लिए ज्यादा इंजन ऑप्शन मिलते हैं, जबकि Maruti Brezza सिर्फ एक इंजन ऑप्शन के साथ बाजार में बेची जा रही है. Brezza में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन है जबकि Tata Necson में 1 लीटर पेट्रोल और 1.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन का ऑप्शन आता है. इसी तरह वेन्यू में कुल 3 इंजन ऑप्शन आते हैं, जिनमें पेट्रोल और डीजल दोनों यूनिट शामिल हैं.

Vivo का 60 हजार वाला ये फोन इस वेबसाइट पर मिल रहा है 101 रुपए में

यहां अगर इंजन ऑप्शन के नजरिए से देखा जाए तो Tata Necson और Hyundai Venue के मुकाबले Maruti Suzuki Brezza पीछे रह जाती है, जिसे कई ग्राहक कमी के तौर पर भी देख सकते हैं. लेकिन कोई तो रीज़न जरूर रहा होगा कि लोग इसे फिलहाल सबसे ज्यादा खरीद रहे. इनमें एक मुख्य कारण यह हो सकता है कि लोग Maruti पर ज्यादा भरोसा करते हैं. इसका सर्विस नेटवर्क काफी बड़ा है और मेंटेनेंस कॉस्ट भी काफी कम है.

9800 रुपए में मिल रहा है ये 90 हजार वाला Laptop


इसके अलावा हाल ही में जब Maruti ने Brezza का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया तो इसमें कई ऐसे फीचर्स जुड़ दिए जो इसे अपने सेगमेंट में और ज्यादा मजबूत कंटेस्टेंट बनाते हैं. Brezza में अब Sunroof ऑफर की जाने लगी है. यह भारत में Maruti की पहली गाड़ी है. जिसमें Sunroof दी गई है. इसके अलावा Apple कारप्ले और एंड्राइड Auto के साथ 7 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, 6 Airbags, ABS विद EVD, हिल होल्ड असिस्ट जैसे तमाम फीचर्स मिलते हैं. इसमें Suzuki कनेक्ट के 40 से ज्यादा फीचर्स भी ऑफर किए जाते हैं.