दिलों को धड़काने आया सबसे सस्ता 5G Smartphone, तगड़ी बैटरी और धांसू कैमरा
 

Cheapest 5G Smartphone: अगर आप भी नया फोन खरीदने की सोच रहे है तो Made In India कंपनी Lava ने भारत में सबसे सस्ता स्मार्टफोन उतारा है, जिसकी कीमत 10 हजार के करीब होगी. आइए जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स.
 
 

HR Breaking News (ब्यूरो) : पिछले महीने लावा (Lava) ने ब्लेज प्रो (Blaze Pro) स्मार्टफोन लॉन्च किया था. अब चल रहे भारतीय मोबाइल कांग्रेस (Indian Mobile Congress) में घरेलू ब्रांड ने ब्लेज 5जी (Blaze 5G) स्मार्टफोन की घोषणा की है. यह लावा ब्लेज (Lava Blaze) का अपग्रेडेड वेरियंट है, जिसे इस साल जुलाई में लॉन्च किया गया था. कंपनी के अनुसार, लेटेस्ट पेशकश भारत में सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन है. पिछले साल लॉन्च हुए AGNI 5G के बाद यह Lava का दूसरा 5G कम्पेटिबल फोन है.


Lava Blaze 5G Price In India


Lava ने अभी तक Lava Blaze 5G की कीमत की पुष्टि नहीं की है. हालांकि, कंपनी ने कहा कि इसकी कीमत लगभग 10,000 रुपये होगी और यह इस महीने दिवाली के आसपास प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा. स्मार्टफोन को ब्लू और ग्रीन जैसे रंगों में उपलब्ध कराया जाएगा.

धूम मचाने आया Lava का धांसू Smartphone, जानिए कीमत और फीचर्स


Lava Blaze 5G Specifications


Lava Blaze 5G में 6.5 इंच का एलसीडी डिस्प्ले है जो 720 x 1600 पिक्सल के एचडी+ रिजॉल्यूशन, 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और वाटरड्रॉप नॉच के साथ आता है. पावर बटन में एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर है. बैक पैनल में एक रेक्टेंगुलर कैमरा मॉड्यूल है जिसमें एक 50MP मुख्य सेंसर, एक डेप्थ लेंस और एक मैक्रो यूनिट है. सामने की तरफ, स्मार्टफोन में 8MP का सेल्फी स्नैपर है.


Lava Blaze 5G Battery


हुड के तहत, लावा ब्लेज 5G (Lava Blaze 5G) एक डाइमेंशन 700 प्रोसेसर द्वारा संचालित है जो आठ 5G बैंड के लिए समर्थन लाता है. यह एक समर्पित माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के लिए समर्थन के साथ 3GB वर्चुअल रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ 4GB रैम पैक करता है. स्मार्टफोन एंड्रॉइड 12 ओएस आउट ऑफ द बॉक्स के साथ आता है। Lava Blaze 5G में 5,000mAh की बैटरी यूनिट है.

धूम मचाने आया Lava का धांसू Smartphone, जानिए कीमत और फीचर्स


Lava Blaze 5G Other Features


डिवाइस पर कनेक्टिविटी विकल्पों में डुअल सिम, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एक 3.5 मिमी ऑडियो जैक शामिल हैं.