EV : इस शहर की सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी इलेक्ट्रिक AC डबल डेकर बसें 
 

क्या आप भी बसों में सफर करतें हैं और आप गर्मी से परेशान होते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं होगा सरकार ने लोगों की सुविधा के बारे में सोचते हुए पहली 1st AC Double Decker Bus को लॉन्च कर दिया है जो अब सड़कों पर दौड़ेगी खबर में जानिए इस बस की पुरी जानकारी। 

 

HR Breaking News : नई दिल्ली :  जैसा की आप जानते हैं केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने गुरुवार को मुंबई (Mumbai) में भारत की पहली एसी डबल डेकर इलेक्ट्रिक बस (India's 1st AC Double Decker Bus) का उद्घाटन कर दिया है. देश में zero carbon emission के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए इस खास बस का उद्घाटन हुआ. इस मौके पर अपने ट्विटर हैंडल पर गडकरी ने कहा, 'सतत क्रांति की शुरूआत! आज मुंबई में अशोक लीलैंड की इलेक्ट्रिक डबल डेकर बस को लॉन्च करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है.


transport sector  को मिलेगा बढ़ावा


ये भी जानें :New EV: अब Hyundai मार्केट में लॉन्च करेगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानें डिटेल्स 


केंद्रीय परिवहन मंत्री ने यह भी कहा कि उनके विभाग की इस सकारात्मक पहल से देश के परमानेंट ट्रांसपोर्ट सेक्टर को तेजी से बढ़ावा मिलेगा. वहीं गडकरी ने यह भी कहा कि सरकार का विजन और नीतियां electric vehicle यानी ईवी (EV) अपनाने की दिशा में काफी हद तक सहायक हैं क्योंकि हरित समाधान के लिए पूरे देशभर में उपभोक्ताओं की भारी मांग बढ़ रही है.


ये भी पढ़िए : अब कम पैसे में लगाएं EV चार्जिंग स्टेशन, सरकार ने उठाया बड़ा कदम


जानिए बस के फायदे 


Union Minister Gadkari ने कहा कि स्विच मोबिलिटी लिमिटेड (switch) द्वारा निर्मित, electric double-decker में अधिक क्षमता है जो सामान्य यानी सिंगल-डेकर बस की तुलना में दोगुने यात्रियों को ले जा सकती है. इस बेहद खास बस में फील गुड इंटीरियर और एक्सटीरियर के साथ आज के जमाने के स्टाइल का समावेश दिखता है.