इनवर्टर वाला पंखा, बिना लाइट  20 घंटे चलेगा

शाओमी ने नया इनवर्टर फैन लॉन्च किया है, जो बिना बिजली 20 घंटे तक चल सकता है। जानिए इसकी खासियत और इसका रेट।

 

HR BREAKING NEWS (नई दिल्ली)। शाओमी की सहयोगी कंपनी SMartmi ahs ने एक ड्यूल-पर्पज इनवर्टर फैन लॉन्च किया है। इस पंखे की खासियत है कि इसका इस्तेमाल टेबल फैन के रूप में भी किया जा सकता है और फ्लोर फैन (floor fan) के रूप में भी। 

मात्र 7500 रुपये में लगवाएं सोलर, सरकार दे रही है सब्सिडी, बिजली कट और बिल दोनों से पाएं छुटकारा


चीन में लॉन्च हुए इस पंखे को Jingdong (JD.com) से 799 युआन (करीब 8600 रुपये) में खरीदा जा सकता है।


20 घंटे का बैटरी बैकअप (battery backup)


फैन में जापानी ब्रशलेस मोटर (japanese brushless motor) दी गई है, जो बेहद कम आवाज करती है। यह काफी तेज हवा फेंकता है। पंखे में 7 फैन ब्लेड दिए गए हैं। यह 9 मीटर की दूरी तक हवा फेंकता है और इसका विंड आउटपुट (wind output) 24.8 घन मीटर/मिनट है।

पंखे में लीथियम बैटरी दी गई है। कंपनी दावा करती है कि बैटरी 20 घंटे तक बिना बिजली के चल सकता है। पंखे का वजन 3.7 किग्रा है और इसे आसानी से एक हाथ से उठाया जा सकता है। इसमें दिए गए बटन के अलावा यह रिमोट कंट्रोल से भी ऑपरेट होता है।

मात्र 7500 रुपये में लगवाएं सोलर, सरकार दे रही है सब्सिडी, बिजली कट और बिल दोनों से पाएं छुटकारा


3-इन-1 फैन


DC inverter fan एक वायरलेस पंखा है जो नैचुरल विंड फंक्शन (natural wind function) का इस्तेमाल करता है और ज्यादा शोर भी नहीं करता। इसमें दिया गया पिलर हटाया जा सकता है, ताकि इसकी ऊंचाई को आप अपने हिसाब से अजस्ट कर पाएं।

इसकी एक और खासियत है कि पंखे ही गर्दन को 100 डिग्री तक ऊपर घुमाया जा सकता है। इसके अलावा 120 डिग्री तक दाई या बाईं दिशा में घुमा सकते हैं। इस तरह यह फैन 3D (थ्री-डायमेंशनल) घूमने की झमता रखता है।