इस बाइक को खरीदना हुआ आसान, 6 हजार की EMI पर लाएं घर

 Bike market: बाइक मार्केट भारत में बहुत बड़ा मार्केट है। अगर आप भी पुरानी बाइक खरीदना चाहते हैं तो होंडा शाइन (honda shine)आपके लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। हीरो की बाइक को सबसे अधिक टक्कर होंडा ही देती है। जहां हीरो की बाइक माइलेज में चीज होती है वही पावर में होंडा की बाइक जबरदस्त होती है।
 

HR Breaking News (ब्यूरो) Bike market: यह 125 सीसी सेगमेंट में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। ऐसे में आज आपको बहुत ही कम डाउन पेमेंट (down payment)पर यह बाइक खरीदने का मौका मिल रहा है। बाइक की बात करें तो हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor)और एचएफ डीलक्स के साथ ही होंडा शाइन भी लोगों की पहली पसंद है,लेकिन 125cc और ज्यादा कीमत होने के कारण इसे लोग खरीद नहीं पाते है। इसीलिए अब कंपनी ने इसकी बिक्री को बढ़ाने के लिए इससे कम डाउन पेमेंट और आसान किस्तों पर उपलब्ध कराया है। ऑफिस के शोरूम से इस सुविधा का लुफ्त उठा सकते है।

ये भी जानिए :Honda : शानदार लुक में आ रही है होंडा की 150cc बाइक, फीचर्स हैं जबरदस्त


ऐसे खरीदें Honda Shine CB:


होंडा सीबी शाइन की कीमत ₹90000 (एक्स शोरूम) है। वहीं इस 125 सीसी बाइक को खरीदने के लिए आपको सिर्फ ₹5999 का डाउन पेमेंट करना होगा। डाउन पेमेंट के बाद आपको पूरे 3 साल तक इसका ईएमआई भरना होगा। ईएमआई की रकम लगभग ₹2700 प्रति माह की होने वाली है।


Honda CB Shine फीचर्स:

ये भी जानिए :हीरो होंडा CD100 को भूले तो नहीं, पुराने अंदाज में वापस आई ये जबरदस्त मोटर साइकिल


होंडा सीबी शाइन में कंपनी 125 सीसी का इंजन देती है। यह देश की पहली ऐसी बाइक है जिसे करीबन 1 करोड लोगों ने खरीदा है। यह इस सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग बाइक भी है। यह इस सेगमेंट की काफी किफायती बाइक है जो बेहतर परफॉर्मेंस देती है।इसमें कंपनी द्वारा 123.94 सीसी की क्षमता वाला सिंगल सिलेंडर फोर स्ट्रोक इंजन दिया गया है यह इंजन 7500 rpm पर 7.9 किलो वाट का पावर और 11 nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह बाइक भारतीय बाजार में 5 रंगों में उपलब्ध है जिसमें ब्लू, ग्रे, जिनी ग्रे मैटेलिक और लेबल रेट मैटेलिक शामिल है। हौंडा शाइन की लंबाई 2046 एमएम और चौड़ाई 737 एमएम की है। वही बाइक 1116 एमएम ऊंची है। इस बाइक में ग्राहकों को ड्रम और डिस्क दोनों ही ब्रेक ऑप्शंस में मिलते हैं। वहीं इस यह 114 किलोग्राम वजनी है जिसमें 10.5 लीटर का पेट्रोल टैंक मिलता है।