New Launching : लॉन्च हुई नई E-Bike, सिंगल चार्ज के बाद 150 Km तक की देगी रेंज 
 

क्या आप कोई  E-Bike लेने का प्लान बना रहे हैं तो आइए आज हम आपको एक ऐसी बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज ही लॉन्च हुई है। ये सिंगल चार्ज के बाद 150 Km तक की रेंज देती है जिसे आप आसानी से चला सकते हो। आइए खबर में जानते हैं इस बाइक की खासियत।

 

 HR Breaking News : नई दिल्ली : इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में जयपुर की HOP इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने एंट्री मारी है। कंपनी ने अपनी OXO इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च किया है। ये  E-Bike दो वैरिएंट्स HOP OXO और HOP OXO X में लॉन्च की गई है। दोनों वैरिएंट देखने में बेहद स्टाइलिश और स्पोर्टी लुक वाले हैं। 

इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.25 लाख रुपए है। ये सिंगल चार्ज के बाद 150 Km तक की रेंज देगी। कंपनी का दावा है कि इस e-bike से 1km का खर्च महज 25 पैसे आएगा। भारतीय बाजार के इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में OXO e-bike का मुकाबला रिवोल्ट RV400 और ओबेन रॉर जैसी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों से होगा।


ये भी पढ़ें : Auto News : Mercedes ने लॉन्च की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार, देखें फोटो

कंपनी ने जयपुर में एक मैन्युफेक्चरिंग फैसिलिटी हॉप मेगाप्लेक्स भी तैयार किया है, जहां हर साल वो 1 लाख 80 हजार यूनिट्स का प्रोडक्शन कर सकती है। यहां पर फिलहाल हॉप लियो, हॉप लाइफ electric bike को तैयार किया जा रहा है। इस फैसिलिटी में अपकमिंग हॉप ऑक्सो का भी प्रोडक्शन किया जाएगा। इस फैसिलिटी में अभी हर दिन 100 इलेक्ट्रिक स्कूटर भी तैयार किए जा रहे हैं। कंपनी ने कहा है कि वो अगले 3 सालो में 10 नए electric bike लॉन्च करने की प्लानिंग भी कर रही है।


HOP OXO की बैटरी और रेंज

बैटरी और मोटर :

 HOP OXO इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 6200 वॉट की पीक पावर मोटर के साथ 72 V आर्किटेक्चर है। यह मोटर रियर व्हील टॉर्क पर 200 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 72V eFlow पावरट्रेन और 3.7 kWh की बैटरी दी है जिसमें NMC सेल्स दिए हैं।

स्पीड और मोड :


ये भी जानें : Auto News : मार्केट में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की हुई धमाकेदार एंट्री, कीमत में कम और फीचर एडवांस

 इस इलेक्ट्रिक बाइक में चार राइडिंग मोड दिए हैं, जिसमें ईको, पावर और स्पोर्ट के साथ एडिशनल टर्बो मोड मिलता है। ई-बाइक की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है। यह ई-बाइक सिर्फ 4 सेकेंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

रेंज और चार्जिंग : 

कंपनी के मुताबिक ये ई-बाइक फुल चार्ज होने पर 150km तक दौड़ सकती है। इसे पोर्टेबल स्मार्ट चार्जर से किसी भी 16 एम्पियर पावर सॉकेट के जरिए चार्ज कर सकते हैं। ये 4 घंटे से भी कम समय में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।


HOP OXO के फीचर्स


इस electric bike में कंपनी ने कई शानदार फीचर्स भी दिए हैं। ई-बाइक के मेन फीचर्स की बात करें तो इसमें मल्टी-मोड री-जेनरेटिव ब्रेकिंग, 4G कनेक्टिविटी दी है। बाइक को एक पार्टनर मोबाइल ऐप की मदद से कनेक्ट कर सकते हैं। जिसके बाद स्पीड कंट्रोल, जियो-फेंसिंग, एंटी-थेफ्ट सिस्टम, राइड स्टैटिस्टिक्स और बहुत से फीचर्स को ऐप की मदद से ही ऑपरेट कर पाएंगे।