home page

Auto News : मार्केट में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की हुई धमाकेदार एंट्री, कीमत में कम और फीचर एडवांस

अब लोग बाइक्स को छोड़कर इलेक्ट्रिक स्कूटर ज्यादा लेने लेगे हैं अगर आप भी कोई स्कूटर लेने की सोच रहे हैं तो मार्केट में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया गया है जिसे लोग घड़ल्ले से खरीद रहे हैं। कीमत जानने के लिए जुड़ रहें हमारी खबर के साथ। 
 
 | 

HR Breaking News : ब्यूरो : देश के टू व्हीलर सेक्टर में लोगों का रुझान तेजी से इलेक्ट्रिक स्कूटर(electric scooter) और बाइक की तरफ बढ़ रहा  है जिसे देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियों ने इस सेगमेंट में अपने नए टू व्हीलर लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं जिसमें कम बजट से लेकर हाई रेंज वाले स्कूटर मिल जाते हैं।

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर(electric two wheeler) की मार्केट में मौजूद रेंज में हम बात कर रहे हैं Okinawa Praise Pro के बारे में जो जुलाई महीने में देश का बेस्ट सेलिंग स्कूटर बन चुका है। अगर आप भी एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लें इस स्कूटर की कीमत, फीचर्स, रेंज और स्पेसिफिकेशन की कंप्लीट डिटेल।


ये भी जानें : Auto News : मार्केट में तहलका मचाने आ रही रॉयल एनफील्ड की ये धमाकेदार बाइक, जानिए क्या होगी कीमत


Okinawa Praise Pro


ओकिनावा प्रेज प्रो को कंपनी ने 87,593 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है और यह शुरुआत कीमत ही इसकी ऑन रोड कीमत भी है। ग्राहक इस स्कूटर को 2 हजार रुपये के बुकिंग अमाउंट से बुक कर सकते हैं।


Okinawa Praise Pro Battery and Power


ओकिनावा ने इस स्कूटर में 2.0 kWh क्षमता वाला लीथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। इस बैटरी पैक के साथ 2500 W पावर वाली मोटर को जोड़ा गया है जो बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है।

स्कूटर में दी गई बैटरी की चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा करती है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी पैक 2 से 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।


ये भी पढ़ें : Auto News : लो जी आ गया चार्जिंग का सुपरफास्ट तरीका, मात्र 10 मिनट में चार्ज होगी कार और स्कूटर


Okinawa Praise Pro Range And Speed


स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 88 किलोमीटर की रेंज देता है और इस रेंज के साथ 58 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।ओकिनावा ने इस स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है। इसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

Okinawa Praise Pro  Features and Specifications

स्कूटर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इसमें चार्जिंग प्वाइंट, डीआरएल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, रिमोट स्टार्ट, पुश बटन स्टार्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, रोडसाइड असिस्टेंस, एंटी थेफ्ट अलार्म, सेंट्रल लॉकिंग,e abs, 7 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज, पावस स्विच, ईबीएस, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को दिया गया है।