New Launching : मार्केट में लॉन्च हुई Ola की सबसे सस्ती Electric Car, जानिए किमत 

क्या आप कार लेने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको बता दें कि मार्केट में कंपनी ने एक कार को लॉन्च किया है जिसकी कीमत आपका दिल खुश कर देगी। खबर में जानिए कार की कीमत व कार के धमाकेदार फीचर्स। 

 

 HR Breaking News : ब्यूरो : ओला इलेक्ट्रिक अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार (ola first electric car) पर काम कर रही है. इसे भारत में साल 2024 तक लॉन्च किया जा सकता है. यह कंपनी की एक luxury crossover electric car होगी. इसकी कीमत को लेकर अलग-अलग अंदाजा लगाया जा रहा है. अब कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने बता दिया है कि इस गाड़ी को किस प्राइस रेंज में लाया जाएगा. कंपनी ने 2026-27 तक 10 लाख इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री का टारगेट रखा है.


क्या होगी Ola Electric Car की कीमत


ये भी जानें : New Launching : 7 दिन बाद लॉन्च होने जा रही OLA की ये धाकड़ Electric Car, जानिए कीमत


भाविश अग्रवाल ने पीटीआई को Electric Car के बारे में बताया, "ओला की प्रोडक्ट रेंज एक लाख रुपये (टू-व्हीलर) से 40-50 लाख रुपये (premium electric car) तक रहेगी. कंपनी का लक्ष्य मिड साइज, स्मॉल और प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों में ग्लोबल लीडर बनने का है. यह ई-कार भारत में 'सबसे तेज और सबसे स्पोर्टी' होगी. हम शुरुआत प्रीमियम कार से कर रहे हैं, जो 18 से 24 महीनों में आ जाएगी. हमें एक ऐसी कार की जरूरत है जो नए भारत को परिभाषित करे."
4 सेकंड में 100km की रफ्तार


ये भी पढ़ें : EV : कल मार्केट में धूम मचाने आ रही Ola की पहली Electric Car, जानिए कीमत


कंपनी का दावा है कि ओला की यह कार भारत में 'अब तक की सबसे स्पोर्टी' कार होगी. यह किआ EV6 से भी ज्यादा एयरोडायनेमिक होगी. CEO Agarwal ने दावा किया कि यह इलेक्ट्रिक कार 4 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी. यानी रफ्तार में भी इसका कोई मुकाबला नहीं होगा. 


media reports में कहा जा रहा है कि ओला की इलेक्ट्रिक कार 400 से 500 किमी. तक की रेंज ऑफर करेगी. कीमत को देखते हुए कहा जा सकता है कि कंपनी की पहली Electric Car बिक्री के मामले में भले ही ज्यादा न रहे, लेकिन इसके जरिए कंपवी यह जरूर दिखा पाएगी कि वह कितनी सक्षम है.