home page

New Launching : 7 दिन बाद लॉन्च होने जा रही OLA की ये धाकड़ Electric Car, जानिए कीमत

New Car : अगर आप कोई कार लेना चाहते हैं तो बस 7 दिन बाद लॉन्च होने जा रही OLA की Electric Car जो आपको बेहद पसंद आएगी। लोगों को इसके लॉन्च होने का बेसबरी से इतंजार है। खबर में जानिए क्या हैं कार के फीचर्स व कीमत। 
 
 | 

HR Breaking News : ब्यूरो : जैसा की आप जानते हैं OLA 15 अगस्त को नया सरप्राइज देने को तैयार है। दरअसल, कंपनी की CEO Bhavesh Agarwal ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो टीजर जारी किया है। टीजर में 15 अगस्त को हाईलाइट किया गया है। एक बड़े से 15 नंबर के अंदर कंपनी ने अपनी ओला रिचार्जेबल बैटरी, स्कटूर को दिखाया है। माना जा रहा है कि कंपनी इस दिन अपनी पहली  Electric Car से भी पर्दा उठा सकती है। भावेश पहले भी इलेक्ट्रिक कार को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर चुके हैं।


भावेश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 15 अगस्त हम एक नया प्रोडक्ट का अनाउंस करने को लेकर एक्साइटेड हैं। हम अपने बड़े फ्यूचर प्लान को लेकर कई जानकारी शेयर करेंगे। इसका लाइवस्ट्रीम जरूर देखें। हम जल्द ही इसका टाइम और लिंक शेयर करेंगे।


जानिए कैसी होगी ola electric car


ओला ने बीते दिनों 'ओला कस्टमर डे' सेलिब्रेशन के दौरान अपनी अपकमिंग 3 प्रीमियम इलेक्ट्रिक गाड़ियों का टीजर वीडियो जारी किया था। जिसमें एक हैचबैक, एक बड़ी कूपे स्टाइल सेडान और एक कूपे स्टाइल SUV होगी। ओला स्कूटर की तरह कंपनी की आने वाली कारों में फ्यूचरिस्टिक डिजाइन देखने को मिलेगा। 


ये भी पढ़ें : Tata : 74 हजार देकर घर ले जाएं Tata की सबसे सुरक्षित कार


टीजर में दिखाई गई गाड़ी में पहली कार में रैपराउंड इफेक्ट वाली हेडलाइट्स हैं। पीछे का हिस्सा फुल-लेंथ टेल-लाइट्स के साथ स्टब्बी बूट जैसा दिखता है। दूसरी कार में फ्रंट लाइट्स के लिए रैपराउंड इफेक्ट है, लेकिन हेडलैम्प्स के लिए ट्विन-यूनिट और स्टाइल वाले फ्रंट बंपर देखने को मिलते है। तीसरी कार में फ्रंट लाइट के लिए सिंगल बार और टेल-लैंप के लिए अलग डिजाइन है।


ये भी जानें : New Launching : जल्द मार्केट में लॉन्च होने जा रही है Tata की ये नई कार, जानिए फीचर्स


 OLA अपनी बैटरी भी तैयार कर रही


ओला इलेक्ट्रिक ने भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए सेल बनाने के लिए केंद्र की प्रोडक्शन-लिंक्ड इंसेंटिव (PLI) योजना के तहत एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है। सॉफ्टबैंक समर्थित ओला ने कहा कि यह भारत सरकार द्वारा अपनी 80,000 करोड़ रुपए की सेल PLI योजना के तहत चुनी गई एकमात्र भारतीय इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कंपनी है। ओला इलेक्ट्रिक ने मार्च में अपनी बोली के लिए अधिकतम 20 गीगावाट घंटे (GWH) प्राप्त किए हैं।

कंपनी ने हाल ही में बेंगलुरु में बैटरी इनोवेशन सेंटर स्थापित करने के लिए 500 मिलियन डॉलर 4,000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है। इस बैटरी आर एंडी सेंटर में डिजाइन के लिए 165 से ज्यादा यूनिक और कटिंग एज लैब इक्यूपमेंट, बैटरी और सेल के लिए टेस्टिंग और डेवलपमेंट इक्यूपमेंट होंगे। ओला के देश में ही बैटरी तैयार करने से उसे अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कार तैयार करने में काफी मदद मिलेगी।500 इंजीनियरों की भर्ती करेगी

ola electric car बेंगलुरु में अपना बैटरी इनोवेशन सेंटर (BIC) स्थापित करने के लिए करीब 50 करोड़ डॉलर का निवेश कर रही है। इसके अगस्त में चालू होने की उम्मीद है और यह दुनिया के लिए भारत से बाहर कोर सेल तकनीक विकास और बैटरी नवाचार पर ध्यान केंद्रित करेगा। यह बैटरी इनोवेशन सेंटर फ्यूचर की SAIL TECHNOLOGY DEVELOPMENT करने के लिए बैटरी के लिए उन्नत laboratories और High-tech वाले उपकरणों का इस्तेमाल करेगी। कंपनी सेल तकनीक में रिसर्च और डेवलपमेंट के लिए दुनिया भर से शीर्ष प्रतिभाओं की भी भर्ती कर रही है। इसके लिए कंपनी 500 इंजीनियरों की भर्ती करेगी।