OLA ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक कार , जानें कीमत

OLA Electric Car Safety: अगर ओला इलेक्ट्रिक को कार बाजार की प्रतिस्पर्धा (Competition)काबला करना है, तो कार को सुरक्षित बनाने और इसकी कीमत को कंट्रोल (control )ने की सबसे बड़ी चुनौती होगी।
 

HR Breaking News (ब्यूरो) LA Electric Car: यह बात किसी से छिपी नहीं है कि ओला इलेक्ट्रिक अपने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के तुरंत बाद भारतीय इलेक्ट्रिक (Indian Electric) व्हीलर सेगमेंट पर नजर गड़ाए हुए है. हालांकि, कंपनी को अपने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की गुणवत्ता, विश्वसनीयता, सरक्षा और डिलीवरी टाइमलाइन से संबंधित कई शिकायतों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन इसकी आगामी इलेक्ट्रिक कार (Electric Car)तैयारी जोरों पर चल रही हैं. इसका एक टीजर भी लॉन्च किया गया है, जिससे यह और साफ हो गया है कि ओला इलेक्ट्रिक कार तैयार कर रही है. लेकिन, यहां सवाल उठता है कि क्या OLA Electric Car सुरक्षित होगी?

ये भी जानिए : Electric scooter: वेस्पा के इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत हुआ इजाफा


अगर ओला इलेक्ट्रिक को बाजार की प्रतिस्पर्धा से मुकाबला करना है, तो कार को सुरक्षित बनाने और इसकी कीमत को कंट्रोल करने की सबसे बड़ी चुनौती होगी. ऐसा इसीलिए, क्योंकि बीते कुछ समय में ओला इलेक्ट्रिक को S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़ी कई शिकायतों का सामना करना पड़ा है. इसके स्कूटर्स में आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं. इसके अलावा, एक ग्राहक ने तो खुद ही इसके स्कूटर से परेशान होकर उसमें आग लगा दी थी. ऐसी घटनाओं ने अन्य ग्राहकों के मन में इसके प्रोडक्ट से जुड़ी सुरक्षा चुंताओं को हवा दी है।


ओला इलेक्ट्रिक कार से क्या उम्मीद की जा सकती है?

ये भी जानिए :भारत की सबसे सस्ती और जबरदस्त इलेक्ट्रिक कारें , फीचर्स में भी दमदार...


इसकी पावरट्रेन कॉन्फ़िगरेशन को लेकर अब तक किसी को कई अनुमान नहीं है. हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, कार के प्रत्येक पहिए पर एक मोटर हो सकती है और इसमें लगभग 60-80 kWh की क्षमता वाला लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया जा सकता है. बड़ा बैटरी पैक होने के कारण यह करीब 500 किमी से अधिक की रेंज दे सकती है जबकि इसकी टॉप स्पीड 150 किमी/घंटा से अधिक की हो सकती है. बाजार में इसका मुकाबला टाटा, किआ, महिंद्रा, हुंडई जैसे प्रमुख ओईएम प्लेयर्स से होगा, जो भारत में अधिक नए ईवी लॉन्च करने की तैयारी में हैं।