Sunroof : मार्केट में धूम मचाने आई ये Sunroof वाली कार, देखकर हो जाओगे दीवाने
 

 New Car : आज हर कोई Sunroof वाली कार लेना चाहता है। लेकिन इन कारों की कीमत देख सब लोग पिछे हटते हैं आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं मारुति सुजुकी ऑल्टो(Maruti Suzuki Alto) जो बेहद सस्ती और अच्छी है खबर में जानिए क्या है कार की खासियत।  

 

HR Breaking News : अगर आप Sunroof वाली कार लेने की साच रहें हैं तो मारुति सुजुकी ऑल्टो आपके लिए बेस्ट ऑपसन जितनी किफायती खरीदने के मामले में है, उतनी ही किफायती चलाने के मामले में भी है. अगर देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों का जिक्र किया जाए तो मारुति सुजुकी ऑल्टो(Maruti Suzuki Alto)  का नाम ऐसी कारों की लिस्ट में सबसे ऊपर की कुछ कारों में होगा.


 लेकिन, जब आप किफायती और सस्ती कारों की बात करते हैं तो आपको फीचर्स के मामले में काफी समझौता करना पड़ता है. ऑल्टो के साथ भी ऐसा ही है. ऑल्टो से बेसिक फीचर्स के अलावा बहुत ज्यादा कुछ उम्मीद नहीं कर सकते. हालांकि, सोचिए अगर ऑल्टो में सनरूफ लगी हुई हो तो यह कार कैसी लगेगी.


ये भी पढ़ें : Maruti Baleno : 7 लाख नहीं 3 में खरीद लें, Maruti Baleno

सनरूफ वाली मारुति सुजुकी ऑल्टो(Maruti Suzuki Alto with Sunroof)


youtube  पर तमाम ऐसी वीडियोज हैं, जिनमें Maruti Suzuki Alto में सनरूफ लगी हुई दिख रही है. दरअसल, कारों में आफ्टरमार्केट सनरूफ इंस्टॉल की जाती है. यूट्यूब पर जिन भी वीडियोज में ऑल्टो में सनरूफ लगी दिख रही है, वह सभी आफ्टरमार्केट इंस्टॉल की गई सनरूफ वाली कारें हैं क्योंकि मारुति सुजुकी अपनी ऑल्टो में सनरूफ नहीं देती है. मारुति ने भारत में पहली बार हाल ही में लॉन्च की गई 2022 Maruti Suzuki Brezza फेसलिफ्ट में सनरूफ दी थी. इसके बाद कंपनी ने अपनी ग्रैंड विटारा में भी सनरूफ दी. इससे पहले कंपनी की किसी भी कार में भारत में सनरूफ नहीं आती थी.


ये भी जानें :Maruti Suzuki : मार्केट में जल्द लॉन्च होगी मारुति ऑल्टो, जानिए कीमत 

aftermarket sunroof  लगवाने के नुकसान!

भले ही लोग aftermarket sunroof लगवाते हैं लेकिन ऐसा करने से बचना चाहिए क्योंकि इसके कई नुकसान हैं. आफ्टरमार्केट सनरूफ इंस्टॉल कराने से कार की सेफ्टी कम हो जाती है क्योंकि यह कार की रूफ का काटकर लगाई जाती है. इसके अलावा, aftermarket sunroof कई बार अच्छे से ऑपरेट नहीं हो पाती हैं. साथ ही, इसमें से पानी का रिसाव होने लगता है, जो आपको परेशान कर सकता है.