home page

Maruti Suzuki : मार्केट में जल्द लॉन्च होगी मारुति ऑल्टो, जानिए कीमत

Maruti :मारुति की कार खरीदने वालों ग्राहकों के लिए खुशखबरी है. मारुति मार्केट में जल्द ही ऑल्टो कार (alto car)लॉन्च करने वाली है.ऑल्टो का ये नया मॉडल छोटी फैमली (small family)के लिए सबसे बेस्ट है.और यह अन्य कारों से सस्ती भी आती है.आइए नीचे खबर में जानते है. पूरी डिटेल...
 
 | 
Maruti Suzuki : मार्केट में जल्द लॉन्च होगी ऑल्टो, जानिए कीमत

HR Breaking News (नई दिल्ली) मारुति की सबसे सफल और सस्ती गाड़ियों में से एक रही ऑल्टो के अब नए जनरेशन मॉडल(generation model) के लॉन्च का समय पास आ गया है। कंपनी इसे 18 अगस्त को भारत में पेश करने जा रही है। इसमें नया केबिन, अपडेटेड पावरट्रेन ऑप्शन(Powertrain Option), नए फीचर्स और कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले है। 

 

 

ये भी जानिये :  अगले महीने लॉन्च होने जा रही ये धांसू कार, फीचर्स देख रह जाओगे र्हैरान


नई ऑल्टो मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है जिसका साइज पहले वाले मॉडल के मुकाबले बड़ा होगा। इसमें अपडेटेड हेडलैम्प्स, नया बम्पर डिजाइन, रियर में बड़ी टेललाइट्स देखने को मिलेगी। ऑल-न्यू ऑल्टो में मारुति कई नए फीचर्स ऑफर करेगी जिसमें एक बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम, पॉवर-ऑपरेटेड ओआरवीएम, पॉवर विंडो, एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, आइडल स्टार्ट/स्टॉप जैसी चीजें शामिल होगी।


इंजन

नई मारुति सुजुकी ऑल्टो को नए 1.0L K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। यह इंजन 67hp की पॉवर और 89Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा ग्राहकों के लिए सस्ते में चलने वाली CNG पावरट्रेन चुनने का ऑप्शन भी मिलेगा।

जानिए कीमत

ये भी जानिये :  पुरानी कार खरीदने वालों की हो गई बल्ले-बल्ले, मिलेगी वारंटी

2022 मारुति ऑल्टो की कीमतें मौजूदा ऑल्टो से ज्यादा होगा। नई ऑल्टो के बेस वेरिएंट की कीमत 3.5-4.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होने की उम्मीद है।