Tata लॉन्च करने जा रही है एक और धाकड़ CNG Car, कीमत भी बेहद कम 
 

क्या आप Tata की कोई कार लेने जा रहे हैं तो हम आपको बता दें कि Tata अपनी नई कार को कुछ ही दिनों बाद मार्केट में उतारने जा रही है अगर आप इसे लेने की सोच रहे हैं तो जल्द ही कार की बुकिंग शुरू होने वाली है खबर में जानिए कार की पूरी डिटेल। 

 

HR Breaking News : ब्यूरो : हाल के दिनों में सीएनजी और petrol और diesel के बीच कीमतों का अंतर कम हुआ है लेकिन इसके बावजूद  CNG अभी भी सस्ती है. इसके अलावा, सीएनजी वाहनों का माइलेज उनके पेट्रोल या डीजल से चलने वाले वर्जन की तुलना में अधिक होता है

cng cars का मार्केट बढ़ रहा है. टाटा मोटर्स इस सेगमेंट में पहले ही Tiago और Tigor के साथ एंट्री कर चुकी है. अब यह अपने CNG Portfolio का विस्तार करने वाली है. कंपनी जल्द ही Altroz का CNG Version लॉन्च करने वाली है. इसके साथ ही, Nexon का CNG Version लाया जाएगा. दोनों के टेस्ट म्यूल्स देखे जा चुके हैं. अब एक बार फिर से टाटा अल्ट्रोज सीएनजी को देखा गया है. इसकी कीमत 7.50 लाख रुपये से 9 लाख रुपये के बीच हो सकती है.


ये भी जानें : केवल 1 लाख डाउनपेमेंट देकर घर ले जाएं Tata Punch, जानिए इसके बारे में सबकुछ


अल्ट्रोज में इस्तेमाल की जाने वाली सीएनजी किट के नेक्सन की तरह ही होने की संभावना है. दोनों कारों में समान इंजन विकल्प हैं. इनमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन मिलता है. हालांकि, दोनों कारों का पावर और टॉर्क आउटपुट अलग है. इसके अलावा, प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज में 1.2-लीटर एनए पेट्रोल इंजन विकल्प भी मिलता है, जैसा Tiago और Tigor में भी मिलता है. नेक्सन और अल्ट्रोज में सीएनजी किट 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश की जा सकती है. 


ये भी पढ़ें :Tata Nexon बनी नंबर वन, तोड़ा बिक्री का रिकॉर्ड

Altroz को इसी साल लॉन्च किया जा सकता hascng पर अल्ट्रोज का पावर और टॉर्क आउटपुट लगभग 10 से 15 पीएस कम होने की संभावना है. अल्ट्रोज़ का 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 110 पीएस अधिकतम शक्ति और 140 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड डीसीए ट्रांसमिशन शामिल हैं. वहीं, नेक्सन में यह इंजन 120 पीएस और 170 एनएम जनरेट करता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड एएमटी शामिल हैं. Altroz ​​और Nexon के CNG वेरिएंट को मैनुअल ट्रांसमिशन में पेश किया जा सकता है.