Tata Nexon को टक्कर देने आ रही ये धाकड़ SUV, चेक करें लॉन्चिंग डेट
 

क्या आप भी Electric SUV लेने का प्लान बना रहे हैं अगर ऐसा है तो हम आपको बता दें कि Mhindra की धाकड़ कार मार्केट में लॉन्च होने जा रही है जिसकी कीमत और फचर्स देख आप भी इसे खरीदने के लिए दौड़ पड़ेंगे आइए निचे खबर में जानते है कार की खासियत। 

 

HR Breaking News : ब्यूरो : महिंद्रा भारत में XUV300 के इलेक्ट्रिक वर्जन को  6 सितंबर को लॉन्च करने का प्लान कर रही है, जिसे उसने XUV400 नाम दिया गया है। इस Electric SUV की लंबाई 4.2-मीटर होगी। इसके मुकाबले में इसको टक्कर देने वाली Nexon EV की लंबाई 3.9-मीटर है।


रिपोर्ट के अनुसार XUV400 एक बार चार्ज करने पर 350-400 किमी की रेंज दे सकती है। इसके मुकाबले में Nexon EV की रेंज 312 और Nexon EV Max की 437 किमी है। XUV 400 को सबसे पहले KUV के Electric Variants के साथ Auto Expo 2020 में शोकेस किया गया था।

जानिए XUV 400 के फीचर्स


ये भी जानें : New Car : 1 महीने बाद लॉन्च होने जा रही ये धांसू कार, Tata को देगी टक्कर

एक्सयूवी 400 ईवी कई connected technology के साथ आएगी। इसमें एडीएएस, डीआरएल के साथ नई हेडलाइट, क्लोज-ऑफ फ्रंट ग्रिल, नया डिजाइन किया गया टेल लैंप होने की संभावना है। कार में अपडेटेड एलईडी टेललाइट भी होगी, जिसमें नए डिजाइन किए गए lighting elements होंगे। इसमें कंपनी का एड्रेनो एक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम(Adreno X infotainment system) वाला एक बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम भी दिए जाने की संभावना है। 

 जानिए XUV400 की कीमत


ये भी पढ़ें : New Car : मात्र 6 लाख में घर ले जाएं Tata की ये धाकड़ कार, फीचर्स देख रह जाओगे हैरान


XUV 400 EV की कीमत लगभग 15 लाख रुपए हो सकती है। इससे इसकी सीधी टक्कर Tata Nexon EV के साथ होगी।महिंद्रा का प्लान

कंपनी ने हाल ही में electric cars के लिए दो नए प्लेटफॉर्म बीई और एक्सयूवी पेश किए हैं। महिंद्रा का प्लान नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करके भारत में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में दबदबा बनाने का है। नए बीई और एक्सयूवी ब्रांड के अंदर आने वाली गाड़ियों में फ्यूचरिस्टिक डिजाइन देखने को मिलने वाला है।