home page

New Car : मात्र 6 लाख में घर ले जाएं Tata की ये धाकड़ कार, फीचर्स देख रह जाओगे हैरान

मार्केट में गाड़ियों कि भरमार है इसके चलते Tata ने एक और कार को लॉन्च कर दिया है इस कार को नई फिचर्स के साथ मार्केट में उतारा गया है और कार की कीमत भी बेहद कम रखी गई है जो आपके बजट के हिसाब से सही होगी तो देर किस बात की आज ही कार की बकिंग करा लें और इस कार को घर ले आएं। खबर में जाने कार की पूरी डिटेल।  

 | 

HR Breaking News :  नई दिल्ली :  ये तो आप जानते ही होंगे टाटा मोटर्स भारतीय कार बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करती जा रही है. नई गाड़ियां लॉन्च करने के अलावा कंपनी बीच-बीच में नए वेरिएंट्स भी लाती रहती है. कुछ दिन पहले ही टाटा मोटर्स ने अपनी टिगोर सेडान कार का डुअल टोन वर्जन पेश किया था. 


ये भी पढ़ें :Tata Nexon बनी नंबर वन, तोड़ा बिक्री का रिकॉर्ड 

अब कंपनी अपनी पॉपुलर हैचबैक कार Tata Tigor का XT Rhythm वेरिएंट ले आई है. कंपनी ने इस वेरिएंट की कीमत सिर्फ 6.45 लाख रुपये रखी गई है. नए वेरिएंट को टियागो के मिड वेरिएंट XT और टॉप वेरिएंट XZ+ के बीच में लाया गया है. यह टियागो XT के मुकाबले 30 हजार रुपये महंगा होगा. 


ये भी पढ़ें : New Car : 1 महीने बाद लॉन्च होने जा रही ये धांसू कार, Tata को देगी टक्कर


कार के फीचर्स भी हैं कमाल 


Tata Tiago के इस नए वेरिएंट में फीचर्स की भरमार है. इसमें ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. बेहतरीन म्यूजिक के लिए चार स्पीकर्स और four tweeters मिलते हैं. खास बात है कि इसमें इमेज और वीडियो प्लेबैक के साथ वॉयस कमांड का भी सपोर्ट मिलता है. इतना ही नहीं, कार में डायनेमिक गाइडलाइन्स के साथ एक रिवर्स पार्किंग कैमरा भी मिलता है. 


कुछ हफ्ते पहले ही Tata Motors ने टियागो के XT वेरिएंट को भी अपडेट किया था. इस मिड-स्पेक वेरिएंट की कीमत में 15 हजार रुपये बढ़ाते हुए कई फीचर्स जोड़े गए थे। अब इसमें 3.5 इंच के हरमन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और फॉग लैंप्स जैसे फीचर्स मिल जाते हैं. 

जानिए कार के इजंन के बारे में 

इजंन की बात करे तो टाटा टियागो में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. यह पेट्रोल इंजन 85bhp और 113Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को पांच स्पीड मैनुअल और एएमटी यूनिट के साथ जोड़ा गया है.