Washing Machine: महज 80 सेकंड में बिना पानी और डिटर्जेंट के कपड़ों को धोएगी ये वॉशिंग मशीन   

Laundry Washing Machine without Water and Detergent: यदि आप कपड़े धोते वक्त वॉशिंग मशीन(Washing machine) में ज्यादा पानी और डिटर्जेंट की उपयोग से परेशान हो चुके हैं। आज हम आपके लिए एक ऐसी वॉशिग मशीन लेकर आए हैं, जो बिना पानी और डिटर्जेंट के चलेगी.  जानें इस वॉशिग मशीन के बारे में..
 

HR Breaking News(डिजिटल डेस्क): कपड़े धोना घर में सबसे मुश्किल काम माना जाता है। कपड़े से कपड़े  धोना किसी बड़ी मुसीबत से कम नहीं है। वैसे तो आजकल वॉशिंग मशीन(Washing machine) आने के कारण इस काम को बहुत आसान बना दिया है। परंतु इससे ये काम बहुत खर्चीला हो गया है। क्योंकि वॉशिंग मशीन में पानी, बिजली और डिटर्जेंट की की लागत बहुत अधिक होती है। इनमें पानी सबसे अहम है, क्योंकि पानी की अहमियत हम सब जानते हैं। यदि आप कपड़े धोते वक्त वॉशिंग मशीन में ज्यादा पानी और डिटर्जेंट की उपयोग से परेशान हो चुके हैं। आज हम आपके लिए एक ऐसी वॉशिग मशीन(Washing machine) लेकर आए हैं, जो बिना पानी और डिटर्जेंट के चलेगी. आगे जानिए डिटेल. 

इसे भी देखें : ले आएं ये दमदार Electric Car, महज 2 घंटे में होगी फुल चार्ज

80 सेकंड में चमकेंगे कपड़े

वॉशिंग मशीन(Washing machine) से कपड़े धोने में पानी और डिटर्जेंट काफी खर्च होता है. इस काम में कई लीटर पानी बर्बाद होता है. पर अब ऐसा नहीं होगा. एक स्टार्टअप कंपनी ने एक सॉल्यूशन निकाला है. इससे 80 सेकेंड में आपके गंदे कपड़े चमक जाएंगे. अहम बात यह है कि इसमें न ज्यादा पानी लगेगा और न डिटर्जेंट. 


दो अहम दिक्कतों पर दिया ध्यान


 जिस कंपनी ने नया सॉल्यूशन ढूंढा है वो है चंडीगढ़ की स्टार्टअप कंपनी 80वॉश(80 wash). इसने दो बड़ी दिक्कतों पर काम किया है. इनमें ऑटोमेशन और अतिरिक्त पानी का खर्च है. बता दें कि 80 वॉश रुबल गुप्ता, नितिन कुमार सलूजा और वीरेंद्र सिंह द्वारा शुरू किया गया स्टार्टअप है. इन्होंने ही नयी वॉशिंग मशीन तैयार की है, जो 80 सेकेंड में कपड़े धो सकती है.


 


ज्यादा गंदे हुए तो अधिक समय लगेगा


 एक बात का ध्यान रखना जरूरी है कि कपड़ों की सफाई में कितना समय लगेगा ये इस बात पर भी निर्भर करता है कि दाग कितने और कैसे हैं. साथ ही कपड़े किस तरह के हैं. इन चीजों के आधार पर सफाई में अधिक समय लग सकता है. यदि अधिक कपड़े हैं या वे गंदे अधिक हो रहे हैं तो जाहिर है कि उन्हें साफ करने में ज्यादा समय लगेगा. 

और देखें : मात्र 50000 में घर ले आंए ये धमाकेदार CNG कार, कमाल की देती है माइलेज

 शानदार है इसकी तकनीक


जिस वॉशिंग मशीन(Washing machine) को 80 वॉश ने तैयार किया है वो आईएसपी स्टीम टेक्नोलॉजी के मामले में सबसे अच्छी है. ये कम फ्रीक्वेंसी रेडियो फ्रीक्वेंसी पर दमदार माइक्रोवेव की मदद से बैक्टीरिया को खत्म करती है. इससे आप धातु की वस्तुएं और पीपीई किट को भी साफ कर सकते हैं. पर इसके लिए थोड़ा अधिक पानी लगेगा.