home page

CNG Car : मात्र 50000 में घर ले आंए ये धमाकेदार CNG कार, कमाल की देती है माइलेज

 New Car : पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए लोग CNG कारों को लेना पसंद कर रहे हैं। अगर आप भी कोई ऐसा ही प्लान बना रहे हैं तो हम आपको ऐसी कार के बारे में बताने वाले हैं जिसे देख आप दीवाने हो जाओगे। खबर में जानिए क्या हैं कार की फीचर्स। 

 | 

HR Breaking News : नई दिल्ली : Maruti Suzuki Wagon R भारतीय मार्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। महंगे पेट्रोल की वजह से लोग सीएनजी गाड़ी खरीदना पसंद कर रहे है। ऐसे में यह लोगों के बीच फैमली कार के तौर पर काफी पॉपुलर है। इसके CNG variant की इस समय जबरदस्त डिमांड है।

WagonR को कम कीमत, शानदार माइलेज, कम खर्चीला और इसकी अच्छी रिसेल वेल्यू होने की वजह से खुब पसंद किया जाता है। अगर आप मारुति वैगनआर की 50000 रुपए डाउन पेमेंट देते है तो उसके बाद इसकी ईएमआई कितनी बनेगी इसकी जानकारी देंगे। इसके साथ ही इसके फीचर्स और अन्य डिटेल भी आपके साथ साझा करेंगे।
देखिए कैसी है WagonR CNG 

Maruti WagonR S-CNG में 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो कि सीएनजी मोड में 58 bhp पावर और 78 nm टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि पेट्रोल मोड में ये इंजन 81 bhp पावर और 113 nm टॉर्क जेनरेट करता है। S-CNG वेरिएंट 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। Maruti WagonR S-CNG डुअल इंटरडिपेंडेंट ECUs (electronic control units) और इंटेलिजेंट इंजेक्शन सिस्टम से लैस है। कंपनी ने ये फैक्ट्री फिटेड किट इस तरह लगाई है, जिससे कार के परफॉर्मेंस पर कोई असर नहीं पड़ता है।


ये भी पढ़ें :मार्केट में सभी गाड़ियों को टक्कर देने आ गई TATA की ये बड़ी गाड़ी 

जानिए क्या है WagonR CNG की कीमत, माइलेज

Maruti WagonR की कीमत 5.47 लाख से शुरू होकर 7.20 लाख तक जाती है। इसके एलएक्सआई सीएनजी वैरिएंट की कीमत 6.42 लाख रुपए है। Maruti WagonR की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार पेट्रोल पर 25.19 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 34.05 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देती है। Maruti Suzuki WagonR EMI

अगर आप 50000 रुपए की डाउन पेमेंट देकर मारुति सुजुकी वैगनआर एलएक्सआई सीएनजी वैरिएंट खरीदते है तो इसपर 9 फीसदी इंटरेस्ट रेट के हिसाब से 5 साल के लिए कार की ईएमआई 13864 रुपए प्रतिमाह बनेगी। आपको इसे 5 साल के पीरियड पर फाइनेंस करने पर 163949 रुपए का ब्याज देना होगा।


ये भी जानें :Tata और Mahindra को टक्कर देने हुंडई ले आई लग्जरी SUV

मारुति वैगनआर पर मिलने वाले लोन, डाउन पेमेंट और ब्याज दरें आपकी बैंकिंग और सिबिल स्कोर पर भी निर्भर करती हैं अगर आपकी बैंकिंग या सिबिल स्कोर में नेगेटिव रिपोर्ट आती है तो बैंक इन तीनों में अपने अनुसार परिवर्तन कर सकता है।