WhatsApp ने बंद किए लाखों अकाउंट, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती !

WhatsApp ने सेफ्टी और प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए लाखों अकाउंट बैन कर दिए हैं । क्योंकि इन अकाउंट्स में होने वाली गतिविधियां WhatsApp की पोलिसी के अनुकूल नहीं थी ।
 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, इन WhatsApp अकाउंट्स को 1 अगस्त 2022 से 31 अगस्त 2022 के बीच बंद किया गया है. इनमें से 1,008,000 भारतीय वॉट्सऐप अकाउंट्स को प्रो-एक्टिवली बैन किया गया.आपको बता दें कि +91 से शुरू होने वाले मोबाइल नंबर को भारतीय अकाउंट्स कहा जाता है.  

कौन पढ़ रहा है आपके WhatsApp के Message? ऐसे करें चेक

रिपोर्ट में बताया गया है कि मैसेजिंग ऐप को अगस्त महीने में 598 शिकायतें मिली थी. जिनमें से 27 अकाउंट्स पर एक्शन लिया गया. यहां पर एक्शन लेने का मतलब रिपोर्ट के आधार पर कंपनी की कार्रवाई करने से है.  

Laon app alert लोन ऐप से हो जाएं सावधान, आपके साथ ऐसे करते है खेल, ईडी ने किया खुलासा

यानी इन अकाउंट्स को या तो बैन किया गया या बैन अकाउंट को रिस्टोर किया गया. कंपनी ने लगभग इतने ही अकाउंट्स को जुलाई महीने में भी बैन किया था. इन अकाउंट्स को IT Rules 2021 के तहत बैन किया गया है । 

FASTag Recharge: अब इस WhatsApp नंबर पर लिखकर भेजें Hi, रिचार्ज हो जाएगा FASTag

इन रूल के तहत डिजिटल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जिनके पास 50 लाख से ज्यादा यूजर्स हैं उन्हें हर महीने कंप्लायंस रिपोर्ट पब्लिश करनी होती है. इन अकाउंट्स को यूजर्स की सेफ्टी ध्यान में रखते हुए बैन किया जाता है.  

Whatsapp Calling: क्या अब WhatsApp पर नहीं होगी फ्री कॉलिग, लगेंगे पैसे


ना करें ये गलतियां:-

--स्पैम वाले मैसेज वॉट्सऐप पर भेजने से बचें.

--किसी को भी परेशान करने वाले मैसेज ना भेजें. 

--अश्लील या गैर-कानूनी कंटेंट  शेयर ना करें.

--वार्निंग मिलने के बाद भी गलती को ना दोहराएं.