यहां GST फ्री मिल रही है 13 variant वाली ये गाड़ी, ग्राहकों के बच रहे 1.51 लाख रूपए 

अगर आप Hyundai की ये दमदार गाडी खरीदने जा रहे हैं तो उससे पहले पढ़ लें ये खबर क्योंकि कम्पनी ने इस गाड़ी को GST फ्री कर दिया है जिससे अब ग्राहकों के 1.51 लाख रूपए बच जायेंगे | किन्हे मिल रहा है ये फायदा, आइये डिटेल में जानते हैं 

 

HR Breaking News, New Delhi : हुंडई की फ्लैगशिप SUV अल्काजार को कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी CSD से भी खरीद सकते हैं। कंपनी ने इसे देश की सेवा करने वाले जवान के लिए उपलब्ध करा दी है। इन जवानों से इस कार की कीमत पर GST का एक भी रुपया नहीं लिया जाएगा। इस वजह से इस कार पर टैक्स के लगने वाले 1.51 लाख रुपए बच जाएंगे। इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में खरीद पाएंगे।

KIA ने लॉन्च करदी सस्ती गाड़ी, Tata Nexon and Maruti Brezza को देगी सीधी टक्कर

CSD पर इस सेडान के कुल 13 वैरिएंट मिल रहे हैं। अल्काजार के बेस वैरिएंट Prestige 7S की शोरूम पर कीमत 16,77,500 रुपए है। जबकि CSD पर इसकी कीमत 15,55,943 रुपए है। यानी बेस वैरिएंट पर 1,21,557 रुपए की बचत होगी। वहीं, Signature (O) 6S वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 20,92,500 रुपए है। वहीं, CSD पर इसकी कीमत 19,40,871 रुपए है। यानी इस पर 1,51,629 रुपए की बचत होगी।

हुंडई अल्काजार का फेसलिफ्ट मॉडल भी लॉन्च करेगी

हुंडई अपडेटेड अल्काजार थ्री-लाइन SUV की टेस्टिंग शुरू कर दी है, जिसके 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है। भारत में 2024 अल्काजार की कीमतों की घोषणा अगले साल के अंत में की जा सकती है। इस एसयूवी को कॉस्मेटिक अपडेट और फीचर अपडेट मिलने की उम्मीद है। ऑनलाइन शेयर किए गए नए स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि नई अल्काजार फेसलिफ्ट में फ्रंट और रियर बदलाव होने की उम्मीद है। इन अपडेट्स में पुन: डिजाइन किए गए फ्रंट और रियर बंपर, नई ग्रिल, अपडेटेड हेडलैम्प, टेललाइट्स और नए अलॉय व्हील्स का एक सेट मिलने की संभावना है।

KIA ने लॉन्च करदी सस्ती गाड़ी, Tata Nexon and Maruti Brezza को देगी सीधी टक्कर

हुंडई अल्काजार के इंटीरियर में बदलाव की डिटेल्स सामने नहीं आई है। इसमें ADAS सुइट, नई अपहोल्स्ट्री और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर शामिल हो सकते हैं। यह पहले से ही पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, 10.25-इंच की स्क्रीन, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, TPMS, ब्लूलिंक कनेक्टिविटी और वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स से लैस है। 2024 अल्काजार को समान 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन द्वारा 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड DCT यूनिट्स के साथ संचालित किए जाने की उम्मीद है।