Honda Elevate खरीदने से पहले जान लें इसकी कमियां, बाद में होगी दिक्कत

Honda Elevate SUV : होंड़ा की कारों ने कई सालों से भारतीय कार बाजार में अपना नाम बना रखा है, अगर आप भी होंड़ा की कार Elevate को खरीदने को कर रहे है प्लान तो आपको एक बार इस कार के बारे में जरूर जान लेना चाहिए, आइए खबर में जानते है इस कार के बारे में पूरी जानकारी। 

 

HR Breaking News, Digital Desk - कहावत है कि 'देर आए दुरुस्त आए'. लेकिन, होंडा के मामले में यह कहावत उलटी हो गई. होंडा एसयूवी सेगमेंट में देर से तो आई लेकिन दुरुस्त नहीं आई. होंडा के अलावा, लगभग हर कार कंपनी पहले से ही एसयूवी बेच रही थी. फिर, इस साल होंडा ने एलिवेट के साथ एसयूवी सेगमेंट में कदम रखा. लेकिन, सबसे देर से एसयूवी लॉन्च करने के बाद भी लगता है कि कंपनी उसपर बहुत मन लगाकर काम नहीं किया. Honda Elevate को करीब से देखने और परखने पर कई कमियां नजर आती हैं. चलिए, इनके बारे में बताते हैं. 

केबिन


वैसे तो कार बड़ी है लेकिन केबिन में स्पेस थोड़ा गड़बड़ है. सीट बेस छोटा है और ड्राइवर के अलावा बाकी सभी सीटों पर अंडर-थाई सपोर्ट उतना बेहतर नहीं है. फ्रंट पैसेंजर सीट पर बैठने वाले के घुटने ज्यादा ऊपर की ओर निकले होते हैं. अगर पैरों को एंगल्ड प्लोर पर रखेंगे, तब भी बहुत आरामदायक स्थिति नहीं बनती है. रियर सीट पर भी कुछ-कुछ ऐसी ही स्थिति है. कुल मिलाकर लॉन्ग ट्रिप पर थकान हो सकती है.

रियर सीट

रियर सीट की चौड़ाई 3 लोगों के लिए थोड़ी कम है. तीन दुबले-पतले लोगों के लिए तो रियर सीट बेहतर है लेकिन तीन हेल्थी लोग निश्चित तौर पर यहां बैठने में सहज नहीं होंगे. इसके अलावा, लॉन्ग ड्राइव के दौरान रियर में बीच की उठी हुई सीट थोड़ी परेशानी पैदा करेगी.


फिट एंड फिनिश

इतना ही नहीं, होंडा एलिवेट की फिट एंड फिनिश भी होंडा सिटी जितनी अच्छी नहीं है. फिट एंड फिनिश के मामले में होंडा सिटी इससे ज्यादा प्रीमियम लगती है. इतना ही नहीं, एलिवेट के कॉम्पिटिशन वाली क्रेटा और सेल्टोस भी इससे ज्यादा प्रीमियम हैं. एलिवेट में "Wow" फैक्टर की कमी नजर आती है.

इंजन

वैसे तो इसका 1.5L NA सेटिस्फेक्ट्री परफॉर्मेंस देता है लेकिन कॉम्पिटिशन में काफी ज्यादा पावरफुल टर्बो-पेट्रोल और फास्टर डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलते हैं. इसमें कोई डीजल या हाइब्रिड पावरट्रेन भी ऑफर नहीं किया गया है. कॉम्पिटिशन की कई एसयूवी में दोनों मिलते हैं.
 

फीचर्स की कमी

होंडा एलिवेट में पैनोरमिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीटें, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), पावर्ड ड्राइवर सीट, एम्बिएंट लाइटिंग, ऑटो वाइपर और 360-डिग्री पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स की कमी है.