लॉन्च होते ही हिट हो गई 81 किलोमीटर की माइलेज देने वाली Hero की ये बाइक 

Hero Splendor Plus : हीरो कंपनी ने हाल ही में नई बाइक लॉन्च की है। हीरो की ये बाइक हाई माइलेज देती है। इस बाइक को एडवांस फीचर्स से लैस तैयार किया है। सबसे अच्छी बात तो यह है कि बाइक की कीमत काफी कम रखी गई है। जो आपके बजट में बिल्कुल फिट बैठती है।  खबर में जानिये बाइक की खासियत...

 

HR Breaking News (ब्यूरो)। हीरो अपनी बाइक में हाई माइलेज देने के लिए जाना जाता है। इसी कड़ी में कंपनी की एक जबरदस्त बाइक है Hero Splendor Plus इस बाइक में 97.2 cc का पेट्रोल इंजन मिलता है। इस बाइक सात कलर ऑप्शन ऑफर किए जाते हैं। यह न्यू जेनरेशन बाइक है, जिसे सड़क पर हाई परफॉमेंस देने के लिए बनाया गया है।

रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन


Splendor Plus के अलग-अलग वर्जन 65 से 81 kmph तक की हाई माइलेज देता है। कंपनी इसमें तीन वेरिएंट ऑफर करती है। इस बाइक में आरामदायक सफर के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोक्र और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन दिए गए हैं। इन हैवी सस्पेंशन से खराब रास्तों पर लोगों को झटके कम लगते हैं। यह बाइक सिंगल सीट के साथ आती है।

बाइक की सीट हाइट 785 mm है


Hero Splendor Plus में 11 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक दिया गया है, जो लॉन्ग रूट पर बार-बार पेट्रोल भरवाने के झंझट से बचाता है। इस बाइक में 4 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। बाइक की सीट हाइट 785 mm है, जिससे कम हाइट वाले लोग इसे आसानी से चला सकते हैं। हीरो की इस बाइक में कुल वजन 112 kg का वजन है।

कंबाइंड ब्रेकिग सिस्टम


बाइक का दमदार इंजन सड़क पर 7.91 bhp की पावर देता है। Hero Splendor Plus में सेफ्टी के लिए फ्रंट और रियर दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इस बाइक में अतिरिक्त सुरक्षा के लिए कंबाइंड ब्रेकिग सिस्टम दिया गया है। बाइक में 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट होता है। यह बाइक शुरूआती कीमत 91,701 हजार रुपये एक्स शोरूम में मिलता है।

TVS Sport से मुकाबला


बाजार में यह बाइक TVS Sport से मुकाबला करती है। Sport में 109.7 cc का इंजन मिलता है। यह इंजन सड़क पर 68 kmpl तक की माइलेज देता है। बाइक में 4 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। बाइक का कुल वजन 110 kg का है। बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक है। बाइक की सीट हाइट 790 mm की है।