home page

Delhi Metro : अब इस समय तक चलेगी मेट्रो, DMRC ने जारी किया नया टाइमटेबल

दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों के लिए जरूरी अपडेट सामने आया है। दरअसल, अरुण जेटली स्टेडियम में क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 का मैच होने वाला है, जिसके चलते भारी संख्या में लोग आने वाले हैं। ऐसे DMRC ने मेट्रो के टाइम टेबल में बदलाव किया है।  
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 की शुरुआत हो चुकी है। देश के अलग-अलग राज्यों के स्टेडियम में इसका आयोजन किया जा रहा है। वर्ल्डकप के कुछ मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भी खेले जाएंगे। इस दौरान स्टेडियम में मैच वाले दिन के लिए दिल्ली मेट्रो ने भी अपनी तैयारी की हुई है। 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने बताया है कि मैच वाले दिन मेट्रो परिचालन की टाइमिंग को रात में बढ़ाया जाएगा। दिल्ली मेट्रो ने बताया कि एयरपोर्ट लाइन को छोड़कर मैच वाले दिन सभी लाइनों पर आखिरी ट्रेन के समय में बदलाव किया गया है। इस दौरान विश्वकप मैच देखने आने वाले दर्शकों को आने-जाने में आसानी होगी।


अरुण जेटली स्टेडियम मेट्रो की वॉयलेट लाइन पर स्थित है। यहां पहुंचने के लिए दिल्ली गेट सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन है। यह लाइन कश्मीरी गेट से राजा नाहर सिंह कॉरिडोर को जोड़ती है। डीएमआरसी ने बताया कि मैच खत्म होने के बाद स्टेशन पर भीड़ बढ़ने की आशंका है। इसलिए इस लाइन पर मेट्रो ट्रेनों के चक्कर भी बढ़ाए जाएंगे। इसके साथ ही सभी मेट्रो स्टेशनों पर रात की आखिरी ट्रेन की टाइमिंग आधे घंटे बढ़ाई गई है।

अलग-अलग स्टेशन पर आखिरी ट्रेन की टाइमिंग


दिल्ली मेट्रो द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के अनुसार, येलो लाइन के समयपुर बादली स्टेशन पर मेट्रो की आखिरी ट्रेन की टाईमिंग को 35 मिनट तक बढ़ाया गया है। बता दें कि यहां आखिरी ट्रेन की नॉर्मल टाईमिंग रात 11 बजे की है। मैच वाले दिन इसे बढ़ाकर 11:35 कर दिया जाएगा। इस दौरान रेड लाइन पर भी मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव किया जाएगा। मैच वाले दिन रिठाला मेट्रो स्टेशन से आखिरी मेट्रो ट्रेन भी 11:35 पर मिलेगी।


किस-किस दिन हैं मैच


दिल्ली में होने वाले विश्वकप मैचों को लेकर मेट्रो ट्रेन एडवाइजरी जारी करते हुए डीएमआरसी ने बताया कि अक्टूबर की 7, 11, 15 और 25 तारीख को होने वाले मैचों के लिए आखिरी मेट्रो की टाइमिंग को देर रात तक बढ़ाया जाएगा। इस दौरान डीएमआरसी ने 6 नवंबर को होने वाले मैच के लिए भी एडवाइजरी जारी की है। इस दिन भी मेट्रो की रात की आखिरी ट्रेन के समय में बदलाव किया गया है।