Chanakya Niti : घर को बर्बाद कर देती हैं ये महिलाएं! इनके कारण होता है कलेश 
 

क्या आप शादी करने वाले हैं अगर आप नहीं चाहते की आपकी शादी होने के बाद आपकी पत्नी आपके साथ न झगड़े। और न ही आपके परिवार में कोई कलेश हो. तो ये खबर जरूर पढ़ लें। 

 

HR Breaking News (ब्यूरो) :  विश्व को कूटनीति और राजनीति का महत्‍वपूर्ण ज्ञान देने वाले आचार्य चाणक्‍य ने परिवार से जुड़ी कई अहम बातें बताई हैं. नीतिशास्त्र(ethics) में उन्होंने महिलाओं से जुड़े कुछ ऐसे गुणों और अवगुणों(merits and demerits) के बारे में बताया है, जिससे वो किसी घर को स्वर्ग बना सकती है या फिर घर के विनाश का कारण तक बन सकती है।

ये भी पढ़ें : शादी में नहीं पहुंचे ऑफिस के साथी, गुस्से में दुल्हन ने उठाया ये कदम

चाणक्य नीति के अनुसार, छोटी गर्दन वाली महिलाएं दूसरों पर निर्भर रहती हैं, जबकि जिन महिलाओं की गर्दन चार उंगलियों से ज्यादा लंबी होती है, वह अपने ही वंश के विनाश के कारण बनती है।

आचार्य चाणक्य के अनुसार, चपटी हथेली वाली महिलाएं आजीवन सुख और धन से विहीन रहती है. पीली आकों वाली महिला का स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहता है. जबकि, स्लेटी रंग की आंखों वाली महिलाएं बहुत ही उत्तम मानी जाती है.
अगर किसी महिला के कान में अधिक बाल है, तो वह घर में दुख की वजह बनती हैं. इसके अलावा बाहर निकले हुए चौड़े दांत वाली महिलाओं के जीवन में हमेशा दुखों से घिरी रहती हैं।

ये भी पढ़ें : घर के विनाश का कारण बनती है ऐसी महिलाएं, जानिए पहचानने का आसान सा तरीका

जिन महिलाओं के पैर की उंगली अंगूठे से अधिक लंबी होती है, ऐसी महिलाएं स्वभाव से बहुत क्रोधी होती हैं और उन पर नियंत्रण पाना बहुत कठिन होता है।