Chanakya Niti आज ही छोड़ दे ये 4 काम, वरना गरीबी और दरिद्रता कभी नहीं छोड़ेगी आपका साथ
 

Chanakya Niti in Hindi हर इंसान में कुछ अच्छी या बुरी दोनों आदतें होती है ऐसे में आचार्य चाणक्य का मानना है कि इंसान को जल्द से जल्द इन चार कामों को छोड़ देना चाहिए ऐसा न करने जीवन में गरीबी और दरिद्रता कभी आपका साथ नहीं छोड़ने वाली है। 
 
 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क हर व्यक्ति अपने जीवन में धनदौलत और ऐशो आराम चाहता है. लेकिन कई बार बहुत मेहनत करने के बाद भी आपको सफलता हासिल नहीं होती. ऐसे में हो सकता है कि वास्तु दोष की वजह से कहीं कोई रूकावट बन रही हो.


अपनी आदतों में लाएं बदलाव
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं तो इसके लिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना जरूरी है. इसके लिए आपको अपनी कुछ आदतों में बदलाव लाना होगा.


रसोई को रखें साफ
वास्तु शास्त्र के अनुसार रसोई घर में रात को कभी झूठे बर्तन नहीं छोड़ने चाहिए. इसकी वजह से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं और घर में प्रवेश नहीं करती. इसलिए रात को सोने से पहले रसोई में रखे झूठे बर्तन जरूर साफ करें.


बिस्तर पर न खाएं खाना
आमतौर पर बुजुर्ग बिस्तर पर खाना खाने की मनाही करते हैं और वास्तु के अनुसार भी यह गलत माना गया है. कहते हैं कि बिस्तर पर खाना खाने से से कर्ज बढ़ता है.


बाथरूम में खाली बाल्टी
नहाने के बाद अक्सर लोग बाथरूम में खाली बाल्टी छोड़ देते हैं जो कि वास्तु के अनुसार गलत है. इसकी वजह से आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.


सूर्यास्त के बाद न करें ये काम
वास्तु शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद कभी गलती से भी किसी को दही, अचार, नकम या दूध नहीं देना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से घर की बरकत रूक जाती है.