EPFO : इस कम्पनी के कर्मचारियों को हो गयी बल्ले बल्ले, 2 महीने की सैलरी जितना मिला दिवाली बोनस 

इस कम्पनी ने अपने कर्मचारियों को खुश कर दिया है उन्हें 2 महीने की सैलरी जितना बोनस देकर, ये बोनस इस कम्पनी ने दिवाली के मौके पर दिया है। खाते में बोनस पाकर कर्मचारी बहुत खुश हुए और उन्होंने कम्पनी का बहुत धन्यवाद किया।  कौनसी है कम्पनी आइये जानते  हैं। 
 

HR Breaking News, New Delhi : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन  ने त्योहारी सीजन में दिवाली से पहले अपने कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा की है. सामाजिक सुरक्षा संगठन ने कहा है कि वह अपने सभी समूह ‘सी’ और समूह ‘बी’ कर्मचारियों को उत्पादकता से जुड़े बोनस (पीएलबी) की पेशकश करेगा. इस बोनस के हिस्से के रूप में, पात्र  EPFO  कर्मचारियों को 60 दिनों के वेतन के बराबर पीएलबी मिलेगा, जो अधिकतम 13,806 रुपये है. योग्य  EPFO  कर्मचारियों को इस प्रोत्साहन के हिस्से के रूप में 60 दिनों के वेतन की राशि में अधिकतम 13,806 रुपये तक पीएलबी प्राप्त होगा.

 EPFO  ने एक पत्र में कहा कि वर्ष 2021-22 के लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के पात्र ग्रुप सी और ग्रुप बी (अराजपत्रित) कर्मचारियों के लिए उत्पादकता से जुड़े बोनस के खिलाफ अग्रिम अनुदान के लिए सक्षम प्राधिकारी की स्वीकृति इसके साथ उत्पादकता से जुड़े बोनस के बराबर है. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के पात्र समूह सी और समूह बी (अराजपत्रित) कर्मचारियों को वर्ष 2021-22 के लिए 60 (साठ) दिनों का वेतन अधिकतम 13,806 रुपये के अधीन है.

सामाजिक सुरक्षा संगठन ने कहा कि अग्रिम का भुगतान इस शर्त के अधीन है कि अग्रिम भुगतान को वर्ष 2021-22 के लिए पीएलबी के खिलाफ समायोजित किया जाएगा और वर्ष के लिए पीएलबी के लिए किसी भी अतिरिक्त भुगतान का पता लगाया जाएगा. उसको तुरंत वापस कर दिया जाएगा. जिसे प्रत्येक पात्र कर्मचारी द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा.

जानिए किसे नहीं मिलेगा बोनस


कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के पात्र समूह सी और समूह बी  कर्मचारियों के लिए उत्पादकता लिंक्ड बोनस के बारे में घोषणा दिवाली 2022 से कुछ दिन पहले आती है. बता दें कि EPFO नियमित ग्रुप सी और ग्रुप बी (अराजपत्रित) कर्मचारी, चाहे अस्थायी या स्थायी, बोनस प्राप्त करने के हकदार होंगे यदि वे प्रो-राटा आधार पर और मार्च 2021-2022 के अंतिम दिन भी सेवा में थे.Employees Provident Fund Organisation  के सर्कुलर के मुताबिक तथापि विभागीय आकस्मिक, संविदा एवं अतिरिक्त कर्मचारी प्रोत्साहन के पात्र नहीं होंगे. सभी पात्र कर्मचारियों को यह Employees Provident Fund Organisation का बोनस मिलेगा.