Electric Bus : विदेशों के तर्ज पर दो राज्यों के बीच चलेगी स्काई बस

Nitin Gadkari/EV/Electric Bus : अब सरकार ने बढ़ते प्रदूषण और जमा से निजात दिलाने के लिए इन शहरों में स्काई बसों की शुआत की है। इन इलेक्ट्रिक बसों(electric buses) से प्रदूषण के स्तर में गिरावट आएगी। 
 
 

HR Breaking News (नई दिल्ली) : केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी अपने काम करने के अलग तरीके को लेकर जाने जाते हैं। नितिन गडकरी ने देश में सड़क निर्माण(Road Construction) को लेकर एक शानदार योगदान दिया है। वे प्रदूषण को लेकर काफी गंभीर नजर आते हैं। इसके लिए इलेक्ट्रिक वाहनों(electric vehicles) से लेकर ग्रीन हाइड्रोजन(green hydrogen) वाहनों तक को बढ़ावा देने की दिशा में काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने एक कार्यक्रम में अपने एक बयान से सभी को चौंका दिया है।

ये भी जानिये :  कर्मचारियों की हुई मौज! अगले महीने इतनी बढ़कर मिलेगी सैलरी, महंगाई भत्ता 34% बढ़ा


मंत्री नितिन गडकरी ने प्रदूषण कम करने की दिशा में दिल्ली और हरियाणा के चुनिंदा मार्गो पर स्काईबस शुरू करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि स्काई बस की परिचालन से प्रदूषण के स्तर में काफी गिरावट दर्ज की जाएगी। और आर्थिक वृद्धि भी तेजी से हो सकेगा। वे कहते हैं कि धौला कुआं से मानेसर तक स्काईबस शुरू करना चाह रहा हूं। बाद में इसे बढ़ाते हुए सोहना तक ले जाया जा सकता है।

ये भी जानिये :  कर्मचारियों को सैलरी पर कितना मिल सकता है लोन, जानिए RBI की नई गाइडलाइन


नितिन गडकरी एक कार्यक्रम में यह सब बात कह रहे थे। उन्होंने कहा कि मेरा सपना भारत में ईंधन से चलने वाले वाहनों को शून्य करने का है। इससे प्रदूषण में काफी कमी आएगी। वहीं गडकरी इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। अभी पिछले दिनों उन्होंने यह भी कहा था कि आने वाले आगामी 5 वर्षों में पेट्रोल खत्म हो जाएगा। इलेक्ट्रिक वाहन ही एकमात्र विकल्प रह जाएगी। इससे पहले नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम में कहा था कि आने वाले समय में पेट्रोल से चलने वाली वाहन से कम कीमत में इलेक्ट्रिक वाहन मिलेगी, जिससे लोगों में खुशी की लहर छा गई थी।