home page

Karmchari salary : कर्मचारियों की हुई मौज! अगले महीने इतनी बढ़कर मिलेगी सैलरी, महंगाई भत्ता 34% बढ़ा

सरकार कर्मचारियों को तोहफा देने जा रही है। अगले माह से महंगाई भत्ता 34 फीसदी तक बढ़ सकता है। इसका सीधा मतलब है कि अगले माह से कर्मचारियों की सैलरी में वृद्धि होगी। जानिए कितनी बढ़कर आएगी सैलरी।
 | 

HR Breaking News : नई दिल्ली : मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने अपने यहाँ के सरकारी कर्मचारियों को तोहफे देने जा रही हैं। मध्य प्रदेश सरकार ने महंगाई भत्ता 31 फीसदी से बढ़ाकर 34 फीसदी तक कर दिया है। इस भत्ते की बढ़ोत्तरी के बाद सरकार पर 625 करोड़ का अतिरिक्त भार आएगा।

यह बढ़ोत्तरी अब केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर कर दी गई है।
मध्यप्रदेश के साढ़े चार लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों और करीब साढ़े तीन लाख से अधिक पेंशनर्स को सोमवार को शिवराज सिंह चौहान सरकार ने एक बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने अपने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 31 फीसदी से बढ़ाकर 34 फीसदी कर दिया है। यह सोमवार एक अगस्त से लागू भी हो गया है, जिसका भुगतान सितंबर माह के वेतन में जोड़कर लाभार्थी कर्मचारियों को मिलेगा।


ये खबर भी पढ़ें : Karmchari सफाई कर्मचारी की महीने की सैलरी होगी 8 लाख रुपए ! जानिए पूरा मामला


साढ़े चार लाख से अधिक कर्मचारियों को मिलेगा फायदा


मध्य प्रदेश में वर्तमान सरकारी कर्मचारियों को 31 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा था सावन के अंतिम सोमवार और रक्षाबंधन से पहले मध्य प्रदेश के साढ़े चार लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों और साढ़े तीन लाख पेंशनर्स को यह अद्भुत तोहफा मिला है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकार ने 1 अगस्त को श्रावण मास के सोमवार को इसकी इसकी सूचना दी साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश वासियों को इसके लिए बधाई भी दी। अगर पेंशनर्स की बात की जाए तो बाकी जगहों की तुलना में उनका महंगाई भत्ता अभी भी पीछे ही हैं।