Fastag New Rules: वाहन चालकों के लिए बड़ी अपडेट, अब नहीं चलेगा Fastag

अगर आप भी वाहन चालक है तो ये आपके लिए है। दरअसल वाहन चालको के लिए एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। जिसके तहत ये कहा जा रहा है कि अब Fastag नहीं चलेगा.

 

HR Breaking News, Digital Desk- इससे पहले दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) द्वारा 6 जुलाई, 2021 को उत्तरी दिल्ली के कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर भारत की पहली FASTag- आधारित और यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI)-आधारित कैशलेस पार्किंग सुविधा शुरू की गई थी।

इस ऐप की मदद से होगा काम-


जम्मू बस स्टैंड पर पार्किंग Park+ नामक एक ऐप के माध्यम से काम करेगी और जम्मू निवासी ऐप का उपयोग करके अब पार्किंग स्थल की खोज, बुकिंग और प्रीपे कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, वे बिना किसी मानवीय हस्तक्षेप के पार्किंग स्थल के भुगतान के लिए अपनी कार पर फास्टैग का उपयोग कर सकते हैं, जो जम्मू में अपनी तरह की पहली पहल है।

प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी विकास विभाग (एचयूडीडी) धीरज गुप्ता ने इस स्मार्ट पार्किंग सुविधा का उद्घाटन किया। उन्होंने इस पहल में भागीदारी के लिए जम्मू विकास प्राधिकरण (जेडीए) और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की सराहना की। लॉन्च लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा द्वारा शुरू किए गए जम्मू-कश्मीर के सप्ताह भर चलने वाले ‘माई टाउन माई प्राइड’ अभियान का हिस्सा था।