गर्लफ्रेंड ब्यॉयफ्रेंड: शादी की पहली रात पति ने गर्लफ्रेंड को लेकर किया बड़ा खुलासा, पत्नी को लगा बड़ा झटका

मेरी शादी एक ऐसे इंसान हुई, जो किसी और से प्‍यार करता था। यह जानने के बाद भी मैंने उससे प्यार किया। लेकिन मेरी सभी कोशिशें बेकार थीं। ऐसे में मैंने उससे तलाक ले लिया।
 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, किसी ने ठीक कहा है कि लाइफ में कभी भी कुछ भी हो सकता है। जीवन में कुछ भी निश्चित नहीं है। कब क्‍या हो जाए, ये आप कभी नहीं जान पाएंगे। मैंने भी कभी नहीं सोचा था कि एक झटके में मेरी भी पूरी जिंदगी बदल जाएगी। दरअसल, मैं एक 21 साल की महिला हूं। मैं सिख परिवार से ताल्लुख रखती हूं। मेरी फैमिली बहुत ज्यादा मॉडर्न है। मुझे अपने परिवार से बहुत प्यार मिला है। बिल्कुल यही उम्मीद मैंने अपने पति से भी की थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। ऐसा इसलिए क्योंकि मेरी शादी एक ऐसे लड़के के साथ हुई, जिससे रिश्‍ता तोड़ने के लिए मुझे न जाने क्‍या-क्या सहना पड़ा।


यह बात उस समय की है, जब मैं केवल 19 साल की थी। मैं हमेशा से विदेश जाना चाहती थी। ऐसे में मेरे परिवार ने मेरी शादी थाईलैंड में काम करने वाले एक केमिकल इंजीनियर के साथ पक्की कर दी थी। अपनी शादी को लेकर मैं काफी ज्यादा एक्ससाइटेड थी। मेरे लिए यह किसी सपने के सच होने जैसा था। मैं बेहद खुश थी, लेकिन मुझे नहीं पता था कि मेरी ये खुशी बस पल भर की है, जो एक समय बाद मेरे जीवन की सबसे बड़ी परेशानी बन जाएगी।


मुझसे झूठ बोला
जब हमारे रिश्ते की बात चल रही थी, तो उस समय मैं अपने पार्टनर से मिलने के लिए बेहद उत्‍साहित थी। मेरी पहली मुलाकात उससे फ्रेंडशिप डे के दिन इंपीरियल होटल में हुई थी। इस दौरान मेरी मां ने मुझे कहा था कि जीवन में कभी प्‍यार करो, तो एक अच्‍छे लड़के से ही करना। मैंने बिल्कुल वैसे ही किया।

उसने मुझे पूछा कि क्‍या मैं पहले कभी रिलेशनशिप में रही हूं, तो मैंने साफ मना कर दिया। लेकिन जब यही सवाल मैंने उससे किया, तो उसने मुझसे कहा कि उसके काफी सारे दोस्‍त हैं, लेकिन कोई गर्लफ्रेंड नहीं है। हालांकि, यही हमारी शादी में सबसे बड़ा झूठ था।


पति की पहले से थी गर्लफ्रेंड
मैं आपसे छिपाना नहीं चाहती मेरे पिता कभी नहीं चाहते थे कि मैं इस लड़के से शादी करूं, लेकिन मेरी मां इस रिश्ते के लिए बहुत ज्यादा उत्सुक थी। उनके मुताबिक यह मेरे लिए परफेक्‍ट मैच था। हालांकि, दोनों की अलग-अलग सोच के कारण मेरे पैरेंट्स के बीच काफी झगड़े भी होने लगे।

लेकिन इसी बीच हमारी शादी हो गई। ऐसे में शादी की पहली रात मेरे पति ने मुझसे पूछा 'क्‍या मैं वर्जिन हूं।' जब मैंने हां में जवाब दिया, तो उन्‍हाेंने कहा कि मेरी एक थाई गर्लफ्रेंड है। आपको मेरे साथ-साथ उसे भी स्‍वीकार करना होगा।


मुझ पर लगाया आरोप
शादी के पहले ही दिन मुझे इस रिश्ते में घुटन महसूस होने लगी थी। ऐसा इसलिए क्योंकि जिस आदमी से मेरी शादी हुई थी, वह किसी और से प्‍यार करता था। इस दौरान मेरे मन में अजीब-अजीब ख्याल आने लगे। ऐसी शादी का क्‍या भविष्‍य होगा, जिसमें आपका पति आपको नहीं बल्कि किसी और को पसंद करता है।

उसकी इस बात को सुनकर मैं पूरी तरह हैरान रह गई थी। इतना ही नहीं, हमारी सुहागरात के अगले दिन वह रात को 3 बजे लौटा। उसने ड्रिंक की हुई थी। इस दौरान उसने मुझ पर मानसिक रूप से बीमार होने का आरोप लगाया। उसने मुझसे कहा कि मैं बदसूरत हूं।


उसने मुझे खाना नहीं दिया
हमारे बीच इतना सब कुछ चल ही रहा था कि इस बीच एक सप्ताह के लिए हम क्राबी घूमने गए। वहां उसने मुझे वहां खाना नहीं दिया। वो जानता था कि मैं हार्ड कोर वेजिटेरियन हूं, लेकिन उसने मुझे केकड़ा खाने के लिए कहा। कुछ दिनों बाद वह मुझे एक मनोचिकित्सक के पास ले गया।

उसने मुझे कुछ ऐसी गोलियां दी थी, जिसकी वजह से मुझे लगातार नींद आती रहती थी। उसके साथ मैं अजीब सा महसूस कर रही थी। उसके बाद भी मैंने हमेशा उससे दोस्‍ती करने की कोशिश की


21 साल की उम्र में लिया फैसला
एक दिन उसकी हरकतों से बहुत ज्यादा परेशान होकर मैंने उससे कहा कि 'कम से कम आप मुझे अपनी पत्‍नी का दर्जा तो दे ही सकते हैं।' लेकिन उसने साफ कह दिया कि वह कभी नहीं बदलेगा। इतने सबसे से भी उसका मन नहीं भरा, तो उसने मुझे गाली देना और पीटना शुरू कर दिया था। एक दिन मेरी सास ने उससे कहा कि मुझे वापस इंडिया भेज दो।

मैं वापस अपने देश आ गई। लेकिन इस दौरान भी मेरे मन में यही उम्मीद थी कि शायद मेरी अनुपस्थिति मैं उसे मेरी अहमियत समझ आए। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मेरे आने के बाद उसने मुझे एक फोन तक नहीं किया।

शादी में दो साल तक रहने के बाद मैंने पिछले साल जनवरी में उससे अलग होने का फैसला किया। मैं आज भी यही सोचती हूं कि काश! मैं तब इतना मजबूत होती, तो मुझे उसका अत्याचार नहीं सहना पड़ता। फिलहाल मैं अपने तलाक और सेटलमेंट का इंतजार कर रही हूं। मैं विदेश में पढ़ाई करना चाहती हूं। हालांकि, कुछ चीजें मुझे अभी भी बहुत ज्यादा परेशान करती हैं। लेकिन अच्छी बात तो यह है कि मैं जिंदा हूं।