Haryana news:आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आंगनवाड़ी वर्कर्स-हेल्पर्स फूंकेंगी सरकार का पुतला

HR BREAKING NEWS:  आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला शक्ति हरियाणा की मनोहर लाल सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा और रोष जाहिर करेगी।
 

एक तरफ जहां मुख्यमंत्री महिला दिवस पर बजट पेश करने जा रहे हैं, वहीं करनाल जिले में आंगनवाड़ी वर्कर्स-हेल्पर्स उनका पुतला फूंकेंगी। सरकार के पुतले की पहले शव यात्रा निकाली जाएगी और फिर कमेटी चौक पर उसे फूंका जाएगा।


जिला प्रधान रूपा राणा ने बताया कि सरकार अपनी हठधर्मिता छोड़कर आंगनवाड़ी की तालमेल कमेटी से बातचीत करके मांगों को लागू करे और हड़ताल को समाप्त करवाए। मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री द्वारा 2018 में की गई घोषणाओं पर खामोश क्यों हैं।

आंगनवाड़ी की हड़ताल पर मुख्यमंत्री चुप्पी तोड़ें और आज महिला दिवस पर मांगों को लागू करके जनता हित में हड़ताल को खत्म करवाएं।

Haryana Budget 2022 LIVE: CM मनोहर लाल ने 1.77 लाख का लेखा-जोखा किया पेश , सुषमा स्वराज राज्यस्तरीय पुरस्कार की घोषणा


बता दें कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की घोषणाओं को लागू करवाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहीं वर्करों को बर्खास्त करने व झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं।

जबकि प्रधानमंत्री द्वारा सितंबर 2018 में वर्करों के मानदेय में 1500 रुपए व हेल्पर्स के मानदेय में 750 रुपए बढ़ोतरी की घोषणा की गई थी।


मुख्यमंत्री द्वारा मार्च 2018 में विधानसभा सत्र में वर्कर्स को कुशल व हेल्पर्स को अकुशल कर्मचारी का दर्जा देने व मानदेय को महंगाई भत्ते से जोड़ने की घोषणा की गई थी। अब इन्हीं दोनों घोषणाओं को लागू कराने के लिए आंदोलन चल रहा है।


लेकिन हरियाणा सरकार उक्त घोषणाओं को लागू करने की बजाय हड़ताली आंगनवाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर्स को बर्खास्त कर रही है और उनके खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज करके हड़ताल को कुचलने का प्रयास कर रही है।