Haryana news: महिला के पीछे पड़ी थी 54 लाख की लॉटरी, फर्जीवाड़ा समझकर हर बार किया इनकार 

आजकल किसी भी बात पर भरोसा करना आसान नहीं होता. हमारे फोन पर भी इतने फ्रॉड कॉल्स आते हैं कि हर कॉल का जवाब देने के बजाय हम इन्हें नज़रअंदाज़ ही कर देते हैं. कुछ ऐसा ही एक ऑस्ट्रेलियन महिला ने भी किया था, जब उसके पीछे 54 लाख की लॉटरी हाथ धोकर पड़ी थी.
 


ऑस्ट्रेलिया (Australia News) की इस रहने वाली इस महिला ने $72,580.50 रुपये का लॉटरी जैकपॉट जीता था और यही बताने के लिए उसके पास कई दिनों से कॉल्स आ रही थीं.

जिस तरह हम स्पैम कॉल्स को नज़रअंदाज़ कर देते हैं, वैसे ही महिला ने भी इन कॉल्स को फ्रॉड मानकर कई दिनों तक उठाया भी नहीं. आखिरकार जब उसने फोन उठाया तो उसे यकीन ही नहीं हुआ कि वो कितनी बड़ी गलती कर रही थी.


हाथ धोकर महिला के पीछे पड़ी किस्मत


ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में रहने वाली महिला ने अपनी पहचान ज़ाहिर नहीं की है. Daily Star की रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने 25 फरवरी को अपने लिए लॉटरी टिकट खरीदी थी, लेकिन उसने इसे चेक नहीं किया था.

Haryana news: 27 साल की लेडी डॉन का SP को चैलेंज, बोली- मैं रोज ड्रग्स खाती हूं, किसी में दम हो तो रोक ले

इसी बीच उसके पास लगातार कॉल्स और ई-मेल आने शुरू हो गए. इनका जवाब देने के बजाय महिला इसे ऑनलाइन फ्रॉड समझकर ध्यान भी नहीं दे रही थी.

उसने बताया कि लगातार मेल और फोन आ रहे थे लेकिन वो नंबर और मेल पहचान नहीं पाई और इसे नज़रअंदाज़ कर दिया. काफी दिनों तक ऐसा करने के बाद उसे याद आया कि उसने लॉटरी की एक टिकट खरीदी थी.


53 लाख का इनाम जीती थी महिला


जब उसे लकी ड्रॉ के बारे में याद आया, तो महिला को पता चला कि वो वाकई इनाम जीत चुकी है. ये $72,580.50 यानि भारतीय मुद्रा में 54 लाख रुपये से भी ज्यादा का कैश प्राइज़ था.

महिला का कहना है कि वो खुद इस बात का भरोसा नहीं कर पाई और चौंक गई. उसका कहना है कि वो सबसे पहले प्राइज़ के अकाउंट में आने का इंतज़ार कर रही है, जिसके बाद ही वो इस बात का फैसला करेगी कि पैसे का क्या करना है?