Indian Railways: भारतीय रेलवे ने यात्रियों के लिए चलाई 32 स्पेशल ट्रेने, ये रहेगा रूट
 

त्योहारी सीजन में रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत भारतीय रेलवे ने यात्रियों के लिए 32 स्पेशल ट्रेने चलाई है। आइए खबर में निचे जानते है ट्रेनों के रूट के बारे में। 
 
 

HR Breaking News, Digital Desk- त्योहारी सीजन में रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है। इंडियन रेलवे ने कई रूटों के लिए स्पेशल ट्रेनें शुरू की है। भारतीय रेलवे ने अब अतिरिक्त 32 स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है। बता दें रेलवे की तरफ से कुल 211 स्पेशल ट्रेनें शुरू की गई हैं, जो 2561 ट्रिप करेंगी। 179 स्पेशल ट्रेनों की घोषणा पहले ही हो चुकी है।

रेलवे का बड़ा कदम-

वहीं स्टेशन पर होने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे ने टेंट लगाना शुरू कर दिया है। इसके अतिरिक्त शुक्रवार तक विशेष काउंटर, शौचालय, बैठने की जगह और सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की जाएगी। दीपावली और छठ पूजा में होने वाली भीड़ को देखते हुए उत्तर रेलवे 70 स्पेशल ट्रेन चला रही है। ये रेलगाड़ियां कुल 771 फेरे लगाएंगी। इसके अलावा भारतीय रेलवे ने 1 अक्टूबर से 15 नवंबर तक 49 ट्रेनों में 153 अतिरिक्त कोच लगाए हैं। इससे करीब 3.5 लाख यात्रियों को कन्फर्म सीट मिलेगी।


बिना पैसों के कर सकेंगे सफर-

यात्रियों की सुविधा के लिए CASHe ने आईआरसीटीसी के साथ साझेदारी की है। जिसके तहत ट्रैवल नाउ पे लेटर की सुविधा है। यात्री CASHe के ईएमआई विकल्प को चुनकर टिकट बुक कर सकते हैं। इस टिकट का भुगतान तीन से छह माह की EMI ऑप्शन के जरिए कर सकते हैं। खास बात ये है कि तत्काल और नॉर्मल दोनों तरह की टिकट बुक की जा सकती है।