Railway ki khabar कल यात्रियों को रेलवे की इस खास सेवा का नहीं मिलेगा लाभ, आज ही निपटा लें ये काम
 

Indian Railways इंडियन रेलवे द्वारा यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने को लेकर समय समय पर नियमों और योजनाओं में बदलाव किया जाता है। ताजा अपडेट के अनुसार रेलवे यात्रियों को कल साढ़े तीन बजे के बाद रेलवे की इस खास सेवा का लाभ नहीं मिलने वाला है। जिसके चलते यात्री आज ही अपने इस जरूरी काम को निपटा लें 
 
 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, अगर आप ट्रेन से सफर करने का प्‍लान बना रहे हैं और उसके ल‍िए ट‍िकट बुक‍िंग करने की सोच रहें तो जरा इस खबर पर गौर फरमा लें. यह खबर आपके काम की हो सकती है. दरअसल, उत्‍तर रेलवे (Northern Railway) के द‍िल्‍ली मंडल की पीआरएस की सेवाएं (Delhi PRS Services) 28/29 अगस्त को प्रभावित रहेंगी. पीआरएस सेवा में आरक्षण, निरस्‍तीकरण, चार्टिंग, काउंटर पर पूछताछ, दिल्‍ली पीआरएस ट्रेनों की इंटरनेट बुकिंग तथा ईडीआर सेवाएं आती हैं.


उत्‍तर रेलवे प्रवक्‍ता दीपक कुमार के मुताब‍िक सर्वसंबंधित को सूचित किया जाता है कि स्‍टेटिक एंड डायनेमिक डाटाबेस कम्‍प्रेशन गतिविधियों के कारण दिल्‍ली पीआरएस की सेवा अर्थात् आरक्षण, निरस्‍तीकरण, चार्टिंग, काउंटर पर पूछताछ, दिल्‍ली पीआरएस रेलगाडि़यों की इंटरनेट बुकिंग तथा ईडीआर सेवाएं दिनांक 28.08.2022 को रात्रि 11.45 बजे से 29.08.2022 की सुबह 03.15 बजे तक 03.30 घंटे के लिए अस्‍थायी रूप से स्‍थगित रहेंगी.

माणक नगर स्टेशन पर अतिरिक्त लाइन ब‍िछाने के काम की वजह से प्रभाव‍ित रहेंगी ट्रेनें
बताते चलें क‍ि उत्तर रेलवे (Northern Railway) के कानपुर-लखनऊ रेल सेक्‍शन (Kanpur-Lucknow rail section) के माणक नगर स्टेशन (Manak Nagar station) पर अतिरिक्त लाइन ब‍िछाने का काम भी क‍िया जा रहा है. इसके ल‍िए रेलवे की ओर से नॉन इंटरलॉकिंग ब्लॉक लिया जा रहा है ज‍िसकी वजह से इस सेक्‍शन पर ट्रेफ‍िक ब्‍लॉक रहेगा. इस ब्‍लॉक की वजह से रूट पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित रहेगी. इस कारण खासकर, उत्‍तर प्रदेश, राजस्‍थान, मध्‍यप्रदेश, गुजरात, ब‍िहार और असम राज्‍यों के बीच सफर करने वाले यात्र‍ियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा.